नवीकरणीय ऊर्जा

भारत ने COP 21 नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता स्थापना लक्ष्य को किया पार: R.K SINGH

बिज़नेस राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

भारत ने COP 21 नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता स्थापना लक्ष्य को किया पार: R.K SINGH

AMAZON DEALS – UPTO 50% OFF

भारत ने COP 21 के नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता स्थापना लक्ष्य को न केवल प्राप्त किया है, बल्कि 1,75,000 मेगावाट की स्थापित अक्षय ऊर्जा के लक्ष्य के खिलाफ 1,90,000 मेगावाट बिजली उत्पादन के साथ इसे पार कर लिया है। केंद्रीय ऊर्जा और नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री R.K SINGH ने तीसरे ग्लोबल आरई-इनवेस्ट रिन्यूएबल एनर्जी इन्वेस्टर्स मीट एंड एक्सपो की शुरुआत से पहले भारत के पब्लिक ब्रॉडकास्टर से बात करते हुए कहा। भारत सरकार के नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय (MNRE) द्वारा आयोजित बैठक 26-28 नवंबर 2020 से एक आभासी मंच पर आयोजित की जाएगी।

Best Sellers in Health & Personal Care

नवीकरणीय ऊर्जा
R.K SINGH
Minister of Power (Independent Charge)
Minister of New and Renewable Energy (Independent Charge)

प्रसार भारती समाचार सेवा के अनुसार, मंत्री नोट करते हैं कि “पर्यावरण दुनिया के लिए एक प्रमुख चिंता का विषय बन गया है। प्रत्येक देश ने महसूस किया है कि कार्बन पदचिह्न को कम करने के लिए विश्व समुदाय की ओर से ठोस कदम उठाना होगा। ग्लोबल वार्मिंग में दो डिग्री की कमी है। हमने पेरिस में पार्टियों के सम्मेलन में चर्चा की थी, और उसके बाद पर्यावरण और ग्लोबल वार्मिंग के मुद्दे पर अन्य सभी देशों के साथ एक और सम्मेलन होने जा रहा है। “

Best Sellers in Shoes & Handbags

RE-INVEST 2020

तीसरा वैश्विक अक्षय ऊर्जा निवेश बैठक और एक्सपो (आरईई-निवेश 2020) कल आयोजित किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वस्तुतः इस कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। दो दिवसीय आभासी सम्मेलन के दौरान, सभी प्रमुख कंपनियां अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में अपने नवीनतम तकनीकी विकास को प्रदर्शित करेंगी और ऊर्जा संक्रमण के लिए उपलब्ध विभिन्न विकल्पों पर चर्चा करेंगी।

OPPO F17, A15, A12, Reno 3 Pro की कीमतों में हुई भारी कटौती, हुए इतने सस्ते

कई विश्व नेता, 70 देशों के ऊर्जा मंत्री और 200 प्रख्यात वक्ता इस कार्यक्रम में भाग लेंगे।

आरई-इन्वेस्ट 2020 मीट एंड एक्सपो के बारे में आकाशवाणी से विशेष रूप से बात करते हुए, ऊर्जा, नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा राज्य मंत्री R.K SINGH ने कहा, पिछले 5 से 6 वर्षों में अक्षय ऊर्जा क्षेत्र में 64 बिलियन डॉलर का निवेश किया गया है। उन्होंने कहा, यह उन क्षेत्रों में से एक है जिसने भारत में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के इतने बड़े हिस्से को आकर्षित किया है। R.K SINGH ने कहा कि भारत ने अक्षय ऊर्जा क्षेत्र में बहुत अच्छा किया है और दुनिया की हर बड़ी कंपनी भारत में निवेश करने में दिलचस्पी दिखा रही है।

Best Sellers in Watches

MARKET से ज्यादा सस्ते ONLINE मिलते है घर के डेली यूज़ के सामान

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Jockey Men’s Cotton Boxer

ये है दमदार बैटरी वाले Smartphones जिनमे चल रहे है धमाकेदार ऑफर्स, अभी देखे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *