राष्ट्रीय

कोरोना दरकिनार, हरिद्वार में कुम्भ मेले की तैयारी शुरू, पढ़िए पूरी खबर....

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:39 AM GMT
कोरोना दरकिनार, हरिद्वार में कुम्भ मेले की तैयारी शुरू, पढ़िए पूरी खबर....
x
कोरोना दरकिनार, हरिद्वार में कुम्भ मेले की तैयारी शुरू, पढ़िए पूरी खबर....दिल्ली: कोरोना काल को दरकिनार कर उत्तराखंड सरकार कुम्भ मेला आयोजित

कोरोना दरकिनार, हरिद्वार में कुम्भ मेले की तैयारी शुरू, पढ़िए पूरी खबर….

दिल्ली: कोरोना काल को दरकिनार कर उत्तराखंड सरकार कुम्भ मेला आयोजित करने की ओर अपना कदम बढा चुकी है। महंतो अखाडा महराजों के साथ बैठक का दौर भी शुरू हेा गया है। सभी के द्वारा इस बात पर सहमति बनाई जा रही है कि कोरोना को ध्यान में रखते हुए ऐसी व्यवस्था बनाई जाय कि लोगों को सुरक्षित तरीके से कुम्भ स्नान करवाया जाय। हरिद्वार में कुम्भ मेला आयोजित होने की जानकारी स्वयं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दी। उन्होने कहा कि इस बार का कुम्भ मेला दिव्य और काफी भव्य होगा।

अखाडा परिषद देगा पूरा सहयोग

अखिल भारतीय अखाडा परिषद के महंत देवेन्द्र गिरी ने कहा कि हरिद्वार मे ंआयोजित होने वाले कुम्भ मेले में सरकार को पूरा सहयोग दिया जायेगा। मेला पूरी तरह से दिव्य और भव्य होगा। इसके लिए तैयारी शुरू करने सरकार को पूरा समर्थन दिया गया है।

कोरोना दरकिनार, हरिद्वार में कुम्भ मेले की तैयारी शुरू, पढ़िए पूरी खबर....

वही महंथ श्री गिरी ने काहा कि सरकार कोरोना को ध्यान में रखते हुए जो भी गाइडलाइन तैयार करेगी वह हम सब को स्वीकार्य होगा। सनातन धर्म का इताना बडा आयोजन पूरी तरह से सफल हो इम सब को प्रयास करना चाहिए

ज्यादा ठंड लग रही तो हो जाएं अलर्ट, हो सकती है कोई बीमारी…

श्रद्धालुओं को नहीं होगी कोई परेशानी

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सरकार योजना के सम्बध मे जानकारी देते हुए बताया कि मेले में आने वाले श्रद्वालओं को कोई परेशानी न हो इसका पूरा खयाल रखा जायेगा। सरकार इसके लिए पहले से हर बिंदुओं का बारीकी से निगरानी करने अधिकारियो को जावाबदारी सौंपी गई है। समय समय पर मानीटरिंग की जायेगी। वही आखाडा के साधू संतो महंतो से भी व्यवस्था बनाने में सहयोग करने तथा सलाह ली जा रही है और इसे लागू किया जायेगा।

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story