आगामी २4 घंटो में इन जिलों में फिर हो सकती है भीषण बारिश

मध्यप्रदेश राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय रीवा सतना

भोपाल : एक सितंबर के आसपास उत्तरी बंगाल की खाड़ी पर एक बार फिर कम दबाव वाला क्षेत्र बनने की संभावना के चलते तेज बारिश का दौर शुरु हो सकता है। मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक ओडिशा और आसपास के क्षेत्रों पर चक्रवाती परिसंचरण समुद्र तल से 4.5 किमी ऊपर तक फैला हुआ है और समुद्र तल पर मानसून की धुरी अब बीकानेर, कोटा, गुना, सीधी, डाल्टनगंज, धनबाद, कैनिग और पूर्व-पूर्वोत्तर में से पूर्वोत्तर बंगाल की खाड़ी तक जा रही है।

इसके चलते एक सितंबर के आसपास उत्तरी बंगाल की खाड़ी पर कम दबाव वाला क्षेत्र बनने की संभावना है, जिससे एक बार फिर तेज बारिश का दौर शुुरू हो सकता है।

विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान प्रदेश के ग्वालियर, शिवपुरी, दतिया, मुरैना, डिडोरी, उमरिया, शहडोल, अनूपपुर, रतलाम, झाबुआ, अलीराजपुर, धार, उज्जैन, इंदौर, जबलपुर, नरसिहपुर, सिवनी, बालाघाट, बड़वानी, गुना, हरदा, होशंगाबाद, कटनी, खंडवा, खरगोन, विदिशा, रायसेन, राजगढ़, मंडला, सिगरौली, रीवा और सतना जिलों में अधिकतर स्थानों पर गरज-चमक के साथ रुक-रुक कर बारिश के साथ शेष प्रदेश में अनेक स्थानों पर हलकी से माध्यम वर्षा की संभावना जताई है।

वहीं आगामी 24 घंटों के दौरान भोपाल में हलकी से माध्यम वर्षा का दौर जारी रहेगा। भोपाल का अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 28 एवं 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास तथा हवा की औसत गति 22 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी।

Facebook Comments