बोर्ड परीक्षाएं

निश्चित रूप से होने वाली हैं बोर्ड परीक्षाएं, जल्द ही घोषित होगा schedule: CBSE सचिव

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

निश्चित रूप से होने वाली हैं बोर्ड परीक्षाएं, जल्द ही घोषित होगा schedule: CBSE सचिव

AMAZON DEALS – UPTO 50% OFF

बोर्ड के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने शुक्रवार को कहा कि सीबीएसई की परीक्षा कक्षा 10 और 12 के लिए होगी और जल्द ही एक अनुसूची घोषित की जाएगी। “बोर्ड परीक्षाएं निश्चित रूप से होंगी और बहुत जल्द ही एक कार्यक्रम घोषित किया जाएगा। सीबीएसई योजना बना रहा है और जल्द ही यह बताएगा कि यह परीक्षण आकलन कैसे करेगा, “उन्होंने एसोचैम द्वारा आयोजित” नई शिक्षा नीति (एनईपी):

स्कूली शिक्षा का उज्जवल भविष्य “विषय पर एक वेबिनार के दौरान कहा।

Best Sellers in Shoes & Handbags

ICC ने 2022 में होने WOMEN T20 विश्व कप को किया स्थगित, अब होगा 2023 में

हालांकि, उन्होंने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की कि क्या परीक्षाएं एक ही प्रारूप में आयोजित की जाएंगी और फरवरी-मार्च में तय कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएंगी या स्थगित की जाएंगी।

SBI में निकली Probationary Officers की 2000 Posts, देखे सैलरी, अंतिम DATE

“मार्च-अप्रैल के दौरान हम आगे बढ़ने के तरीके के रूप में चकित थे, लेकिन हमारे स्कूलों और शिक्षकों ने इस अवसर के लिए परिवर्तन किया, शिक्षण उद्देश्यों के लिए नई तकनीक का उपयोग करने में खुद को प्रशिक्षित किया और कुछ महीनों के भीतर विभिन्न एप्लिकेशन का उपयोग करके ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित करना सामान्य हो गया,” त्रिपाठी ने कहा।

Best Sellers in Sports, Fitness & Outdoors

उपन्यास कोरोनवायरस के प्रसार को रोकने के लिए देश भर के स्कूलों को मार्च में बंद कर दिया गया था और 15 अक्टूबर से कुछ राज्यों में आंशिक रूप से खोला गया था। हालांकि, कुछ राज्यों ने कोविद -19 मामलों में स्पाइक को देखते हुए उन्हें बंद या बंद रखने का फैसला किया। मध्य परीक्षा को स्थगित करना पड़ा, जिसे बाद में रद्द कर दिया गया और वैकल्पिक मूल्यांकन योजना के आधार पर परिणाम घोषित किए गए।

Best Sellers in Health & Personal Care

Best Sellers in Watches

स्कूलों को बंद रखने और शिक्षण-शिक्षण गतिविधियों को पूरी तरह से ऑनलाइन करने के मद्देनजर मई तक बोर्ड परीक्षा स्थगित करने की मांग की गई है। यह देखते हुए कि नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) सहित सभी शिक्षा नीतियों का एक सामान्य उद्देश्य छात्रों को रट्टा सीखने से अनुभवात्मक शिक्षण में स्थानांतरित करना है, त्रिपाठी ने कहा, “संपूर्ण एनईपी 2020 का जोर और मुख्य उद्देश्य कौशल और योग्यता आधारित शिक्षा में शिफ्ट करना है।”

टॉप स्मार्टफोन जो आपको 15000 रूपए के अंदर मिल जायेंगे, देखे दिवाली ऑफर्स …

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Jockey Men’s Cotton Boxer

ये है दमदार बैटरी वाले Smartphones जिनमे चल रहे है धमाकेदार ऑफर्स, अभी देखे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *