दिल्ली बन रहा इटली, शव उठाने आगे आया शहीद भगत सिंह सेवादल

आईसीएमआर, कोरोना इलाज में नहीं सहायक सिद्ध हो रही प्लाजमा थैरपी

Delhi राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

आईसीएमआर, कोरोना इलाज में नहीं सहायक सिद्ध हो रही प्लाजमा थैरपी

भोपाल । देश के चिकित्सकों को एक बार फिर आगाह करते हुए आईसीएमआर ने कहा है कि कोरोना इलाज में उपयोग होने वाली प्लाजमा थैरपी का व्यापक उपयोग गैर जरूरी है।

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद ने दिल्ली जैसे बडे शहरों में बढ रहे कोरोना रोगियों और प्लाजमा थैरपी के आपेक्षित परिणाम न मिलने से इस इलाज के व्यापक उपयोग से बचने की सलाह देश के चिकित्सकों को दी है। साथ ही आईसीएमआर ने यह भी कहा है कि प्लाजमा थैरपी से रक्त संक्रमण का खतरा बढ जाता है। उसका कहना है कि कोरोना इलाज में कारगर उपयों की ओर चिकित्सकों को ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है।

आईसीएमआर, कोरोना इलाज में नहीं सहायक सिद्ध हो रही प्लाजमा थैरपी

रीवा: उपद्रवियों की लाठी घायल युवक की मौत, पढ़िए पूरी खबर

देश की राजधानी अभी भी कोरोना गिरफत मे

दिल्ली में कोरोना से पीडित रोगियों मे प्लाजमा थैरपी के व्यापक उपयोग के बाद भी आपेक्षित परिणाम सामने नहीं आ रहे हैं। हर दिन कोरोना रोगियों की संख्या में इजाफा हो रहा है। प्रदेश सरकार के साथ ही केन्द्र सरकार को भी कोरोना के आकडे चिंता में डाल रहे हैं। केन्द्रीय गृह मंत्री ने इस मालले को लेकर बीते दिनों आवश्यक बैठक बुलाई। जिसका असर यह रहा कि इलाज मे जुटी एजेंसियां फिर से सक्रिय हो गई।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *