सुशील मोदी

‘कोई संदेह नहीं, CM नीतीश ही रहेंगे’: बिहार में एनडीए की जीत के बाद सुशील मोदी

बिहार राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

‘कोई संदेह नहीं, CM नीतीश ही रहेंगे’: बिहार में एनडीए की जीत के बाद सुशील मोदी

Best Sellers in Computers & Accessories

बिहार के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सुशील मोदी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को एक और मौका देने के लिए बिहार की जनता को धन्यवाद दिया। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि मुख्यमंत्री कौन बनने जा रहा है। उन्होंने कहा, “नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने रहेंगे, यही हमारी प्रतिबद्धता थी।” बाद में, समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, मोदी ने कहा कि भारतीय राजनीति में कुछ मुख्यमंत्री थे जिन्हें जनता ने चौथी बार भरोसा किया।

सुशील मोदी

Best Sellers in Kindle Store

“मैं बिहार के लोगों को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने चौथी बार एनडीए में विश्वास व्यक्त किया। यह साधारण नहीं है। भारतीय राजनीति में बहुत कम ऐसे सीएम हैं जिन पर लोगों ने चौथी बार भरोसा किया। उन्होंने एनडीए को स्पष्ट जनादेश दिया है, कोई भ्रम नहीं है। इस साल के विधानसभा चुनाव में कुल 243 में से 125 सीटें जीतने के बाद एनडीए ने बिहार में वापसी की। अपने घटकों में से, भाजपा ने 74 सीटें जीतीं और गठबंधन की जीत में सबसे बड़ा योगदान था। नीतीश कुमार की अगुवाई वाली जनता दल (यूनाइटेड) ने 43 सीटें जीतीं और एनडीए के अन्य सहयोगी दलों – विकाससील इन्सान पार्टी (वीआईपी) और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (एचएएम) ने चार-चार सीटें जीतने में कामयाबी हासिल की।

AMAZON DEALS – UPTO 50% OFF

इस जीत ने भाजपा को एक वरिष्ठ साथी के रूप में बदल दिया, जो पार्टी के लिए भाग्य में एक बड़ा उलटफेर था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पोस्टर बीजेपी और जेडी (यू) के कार्यालयों के बाहर लगाए गए थे क्योंकि एनडीए ने महागठबंधन (महागठबंधन) को हरा दिया था, जिन्होंने ज्यादातर एग्जिट पोल को काउंटिंग से पहले बढ़त दिला दी थी। महागठबंधन में राष्ट्रीय जनता दल (राजद), कांग्रेस और अन्य वामपंथी दल शामिल हैं। इसने कुल 110 सीटें हासिल कीं। हालांकि इस बार उसे हार का सामना करना पड़ा, राजद नेता तेजस्वी यादव जो कि महागठबंधन के मुख्यमंत्री चेहरे थे, ने अपनी छाप छोड़ी।

Echo Dot (Black) Combo with Wipro 9W LED Smart Color Bulb

243 विधानसभा सीटों पर हुए मतदान को तीन चरणों में विभाजित किया गया था। पहले चरण में 28 अक्टूबर को 71 सीटों पर मतदान हुआ, दूसरे चरण में 3 नवंबर को 94 सीटों पर और तीसरे चरण में और अंतिम चरण में 7 नवंबर को 78 सीटों पर मतदान हुआ। देश में प्रचलित कोरोनोवायरस (कोविद -19) के बावजूद, तीनों चरणों के लिए बिहार में मतदाताओं की संख्या अधिक थी। भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) ने अपने कई कोविद -19 संबंधित दिशानिर्देशों के माध्यम से यह सुनिश्चित किया कि चुनावी प्रक्रिया सुचारू रूप से संपन्न हो।

Apple iPhone 12, iPhone 12 Pro की भारत में बिक्री शुरू, देखे कीमत …

Sony DSC-RX100M3 Cybershot 20.1MP Point & Shoot Digital Camera with Bag

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Jockey Men’s Cotton Boxer

ये है दमदार बैटरी वाले Smartphones जिनमे चल रहे है धमाकेदार ऑफर्स, अभी देखे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *