ग्राहकों से बढ़ी शुल्क नहीं वसूल कर सकते बैंक, पढ़िए पूरी खबर

ग्राहकों से बढ़ी शुल्क नहीं वसूल कर सकते बैंक, पढ़िए पूरी खबर

मध्यप्रदेश राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

ग्राहकों से बढ़ी शुल्क नहीं वसूल कर सकते बैंक, पढ़िए पूरी खबर

भोपाल । सरकार ने बचत खातों पर किसी भी तरह से शुल्क वसूलने को लेकर रोक लगा दी है। वित्त मंत्रालय ने बैंकों को फिर से जारी आदेश में कहा है कि लाॅकडाउन के बाद कोरोना काल के बीच बैंकों की तरफ से बैंकिंग सुविधाओं के लिए ग्राहकों से वसूले जा रहे सरचार्ज को लेकर सरकार एक बार फिर से सख्त हो गई है।

केंद्र सरकार ने देश के सभी बैंकों को सरचार्ज में बढ़ोत्तरी से लेकर वसूली न करने के निर्देश दिये हैं। वित्त मंत्रालय ने कहा है कि बैंक 60 करोड़ से भी ज्यादा सेविंग खातों से किसी भी तरह का सरचार्ज नहीं वसूल करेगा।

जनधन खातों में भी नहीं लगेगा शुल्क

वित्त मंत्रालयों के आंकड़ों के अनुसार अलग-अलग बैंकों में 60 करोड़ से भी ज्यादा बचत खाते हैं। इनमें 31 करोड़ लोगों के खाते जनधन योजना के हैं। इन खातों पर बैंक द्वारा किसी तरह का शुल्क नहीं लिया जा सकता। सरकार ने पूरी तरह से चार्ज वसूली में रोक लगा दी है।

रीवा: चीनी समानों के खिलाफ जन आंदोलन, स्वदेशी का दिए गया नारा : REWA NEWS

इन खातों पर कोई वृद्धि नहीं

वित्त मंत्रालय ने कहा है कि रेग्युलर सेविंग अकाउंट, करंट अकाउंट, कैश क्रेडिट अकाउंट और ओवर ड्राफ्ट अकाउंट पर बैंकों की तरफ से कोई सेवा शुल्क वृद्धि नहीं की गई। इसके साथ ही आरबीआई यानि रिजर्व बैंक आॅफ इंडिया ने निर्देशों में साफ किया है कि सभी सरकारी बैंक अपनी लागत के आधार पर किसी तरह चार्ज नहीं वसूल करेंगे।

ग्राहकों से बढ़ी शुल्क नहीं वसूल कर सकते बैंक, पढ़िए पूरी खबर

इंडियन बैंक ने सीआरओ पद के लिए मंगाए आवेदन

इंडियन बैंक में सीआरओ पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रि किये गये हैं। पात्रताधाकारी उम्मीदवार 12 नवंबर 2020 तक अपना आवेदन आमंत्रित कर सकते हैं। यह पद चेन्नई एवं तमिलनाडु के लिए हैं।

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

धनिया गांव के ग्रामीणो ने ऐसे वन्य जीव को देखा कि दहशत में उनके गले से नही उतर रहा खाना-पानी : SATNA NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *