व्हाट्सएप

व्हाट्सएप के जरिए पैसे भेजने पर कोई शुल्क नहीं लगेगा: मार्क जुकरबर्ग

बिज़नेस राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

व्हाट्सएप के जरिए पैसे भेजने पर कोई शुल्क नहीं लगेगा: मार्क जुकरबर्ग

AMAZON DEALS – UPTO 50% OFF

व्हाट्सएप के माध्यम से पैसे भेजने पर कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा, फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने गुरुवार को मल्टी-बैंक मॉडल में यूपीआई पर लाइव होने के लिए नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) द्वारा अनुमति मिलने के बाद कहा।

 मार्क जुकरबर्ग
MARK ZUCKERERG

एक वीडियो के माध्यम से बोलते हुए, जुकरबर्ग ने कहा कि यह 140 से अधिक बैंकों द्वारा समर्थित होगा।

सैमसंग के 7000mAh की बैटरी वाले गैलेक्सी M51 पर मिल रही भारी छूट, देखे ऑफर्स..

“अब आप व्हाट्सएप के माध्यम से अपने दोस्तों और परिवार को संदेश भेजने के साथ आसानी से पैसा भेज सकते हैं। कोई शुल्क नहीं है, और यह 140 से अधिक बैंकों द्वारा समर्थित है। और क्योंकि यह व्हाट्सएप है, यह सुरक्षित और निजी भी है, ”उन्होंने कहा। उन्होंने आगे कहा कि भुगतान व्हाट्सएप के 10 भारतीय क्षेत्रीय भाषा संस्करणों में उपलब्ध होगा। “आपको बस एक बैंक के साथ डेबिट कार्ड की जरूरत है जो UPI को सपोर्ट करता है और आप इसे सीधे सेट कर सकते हैं।

आप इसे व्हाट्सएप के नवीनतम संस्करण में पा सकते हैं, ”उन्होंने कहा।

अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2020: बेस्ट ऑफर ऑन पॉपुलर स्मार्टफोन

“हम नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के साथ इस पर काम कर रहे हैं, जो यह सुनिश्चित करने के लिए सब कुछ देखरेख करता है कि यह सुरक्षित और विश्वसनीय है। हमने इसे भारत के यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस का उपयोग करके बनाया है, जो किसी के लिए भी अलग-अलग ऐप पर तुरंत भुगतान स्वीकार करना आसान बनाता है – और कंपनियों के लिए लोगों को शानदार सेवाएं प्रदान करने के लिए, “उन्होंने कहा।

Apple iPhone 12, iPhone 12 Pro की भारत में बिक्री शुरू, देखे कीमत …

“जब लोग वित्तीय साधनों का उपयोग कर सकते हैं, तो वे खुद को और दूसरों को समर्थन देने या व्यवसाय शुरू करने के लिए अधिक सशक्त होते हैं। दीर्घकालिक, हमें और अधिक नवाचार की आवश्यकता है जो लोगों को उनके पैसे पर नियंत्रण देता है, और भुगतान को आसान बनाना एक छोटा कदम है जो वास्तव में मदद कर सकता है, ”उन्होंने कहा कि भारत ऐसा कुछ भी करने वाला पहला देश है। 5 नवंबर को, एनपीसीआई ने कहा था कि व्हाट्सएप अपने यूपीआई उपयोगकर्ता आधार का विस्तार क्रमबद्ध तरीके से कर सकता है, जिसकी शुरुआत यूपीआई में अधिकतम 20 मिलियन पंजीकृत उपयोगकर्ता आधार के साथ होगी। NPCI को 2008 में भारत में खुदरा भुगतान और निपटान प्रणालियों के संचालन के लिए एक छाता संगठन के रूप में शामिल किया गया था।

Vivo Y91i के इस वैरिएंट में हुई इतने रूपए की कटौती, अब मिलेगा नए कीमत पर

Best Sellers in Shoes & Handbags

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Jockey Men’s Cotton Boxer

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *