नेपाल

चीन ने नेपाल के क्षेत्र को जब्त करने की रिपोर्ट को निराधार, अफवाह बताया, भारत पर कही ये बात…

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

चीन ने नेपाल के क्षेत्र को जब्त करने की रिपोर्ट को निराधार, अफवाह बताया, भारत पर कही ये बात…

AMAZON DEALS – UPTO 50% OFF

चीन ने मंगलवार को एक मीडिया रिपोर्ट को खारिज कर दिया जिसमें कहा गया था कि उसने नेपाल के क्षेत्र को जब्त कर लिया है और इसे “पूरी तरह से निराधार” और “अफवाह” बताया। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने मंगलवार को प्रकाशित डेली टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे जिसमें नेपाली राजनेताओं के हवाले से कहा गया था कि बीजिंग ने नेपाल-तिब्बत सीमा पर 150 हेक्टेयर से अधिक क्षेत्र को नेपाल की सीमा पर अधिग्रहित कर लिया है।

नेपाल

Best Sellers in Bags, Wallets and Luggage

वांग ने समाचार रिपोर्ट पर टिप्पणी करने के लिए कहा, “मैं यह बताना चाहता हूं कि रिपोर्ट पूरी तरह से अफवाह है।” रिपोर्ट “तथ्य पर आधारित नहीं है। यह एक शुद्ध अफवाह है, ”वांग ने दोहराया जब उन्हें प्रतिक्रिया के लिए आगे दबाया गया। अक्टूबर में, चीनी राज्य मीडिया ने ऐसी रिपोर्टों से इनकार किया था जिनमें कहा गया था कि चीन ने हमला जिले में नेपाल की भूमि का अतिक्रमण किया है।

अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2020: बेस्ट ऑफर ऑन पॉपुलर स्मार्टफोन

राष्ट्रवादी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने कहा था कि नेपाल में कुछ इमारतों ने चीन पर हुमला जिले में अपनी जमीन पर अतिक्रमण करने का आरोप लगाया है, जो वास्तव में चीन के तिब्बत स्वायत्त क्षेत्र के बुरंग काउंटी में एक नवनिर्मित गांव है। 16 अक्टूबर को एक रिपोर्ट में बताया। रिपोर्ट ने इस घटना के लिए भारत को दोषी ठहराया और नई दिल्ली के इशारे पर नेपाली विपक्ष पर आरोप लगाने का आरोप लगाया। ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट में कहा गया है, मुख्य विपक्षी नेपाली कांग्रेस, जो इस घटना को गलत बता रही है, को भारत समर्थक माना जाता है।

Apple iPhone 12, iPhone 12 Pro की भारत में बिक्री शुरू, देखे कीमत …

यह तब भारत-नेपाल क्षेत्रीय विवाद के मुद्दे को संदर्भित करने के लिए गया था।

“भारत का वास्तव में नेपाल के साथ लंबे समय से क्षेत्रीय विवाद चल रहा है।

भारत सरकार ने 2019 में नेपाल के साथ एक विवादित क्षेत्र को अपने नए क्षेत्र के नक्शे में शामिल किया, जिससे दोनों देशों के बीच टकराव शुरू हो गया। जवाब में, नेपाल ने एक नया नक्शा प्रकाशित किया, जिसमें कालापानी और अन्य क्षेत्र शामिल थे, “रिपोर्ट में कहा गया है।

Best Sellers in Shoes & Handbags

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Jockey Men’s Cotton Boxer

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *