एफएटीएफ

एफएटीएफ के ग्रे लिस्ट से फिर नहीं बचा पाकिस्तान, 6 प्रमुख काम को करने में असमर्थ

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

एफएटीएफ के ग्रे लिस्ट से फिर नहीं बचा पाकिस्तान, 6 प्रमुख काम को करने में असमर्थ

Best Sellers in Computers & Accessories

दुनिया के शीर्ष आतंकवाद रोधी निगरानी समूह फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) ने शुक्रवार को इमरान खान सरकार की विफलता के लिए पाकिस्तान को ग्रे सूची में रखने के लिए मतदान किया, जो कि उसे सौंपी गई 27-सूत्रीय कार्य योजना का पूरी तरह से पालन करने में विफल रही। एफएटीएफ ने पाकिस्तान की स्थिति को बदलने नहीं दिया, ज्यादातर 27 कार्रवाई बिंदुओं में से 6 पर पाकिस्तान की असमर्थता को देखते हुए।

UPTO 80% OFF ON MAN’S CLOTHING

भारत, जो कूटनीति के एक साधन के रूप में पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद के इस्तेमाल का खामियाजा भुगत रहा है, ने शुक्रवार की बैठक से पहले यह स्वर निर्धारित किया था, जिसमें इस्लामाबाद पर निशाना साधते हुए कहा की संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा आतंकवादी घोषित जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूदअज़हर, लश्कर-ए-तैयबा के ऑपरेशन कमांडर ज़ाकिरुर रहमान लखवी और दाऊद इब्राहिम के लिए पाकिस्तान सुरक्षित ठिकाना है।

Oppo F17 Pro खरीदने के लिए क्लिक करे

अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल: TV, सैमसंग गैलेक्सी स्मार्टफोन्स और अन्य सामान पर जबरदस्त ऑफर्स

नई दिल्ली ने आतंकवादियों को जम्मू और कश्मीर में हथियारों की तस्करी और नशीले पदार्थों को ड्रोन का उपयोग करके अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार करने के प्रयास और संघर्ष विराम रेखा के 3,800 असम्बद्ध युद्धविराम उल्लंघनों की भी बात कही। इसके अलावा एफएटीएफ ने इस बात का पुरजोर संज्ञान लिया है कि आतंकवाद रोधी कानून की अनुसूची पांच के तहत पाकिस्तान की 7,600 आतंकियों की मूल सूची से 4,000 से अधिक नाम अचानक से गायब हो गये।

अधिकारी ने कहा कि इन हालात में लगभग तय है कि पाकिस्तान एफएटीएफ की ग्रे सूची में बना रहेगा।

Oppo A33 (2020) ट्रिपल रियर कैमरा के साथ भारत में लॉन्च: कीमत, specifications..

इसके अलावा नामित करने वाले चार देश-अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस और जर्मनी भी पाकिस्तान की सरजमीं से गतिविधियां चला रहे आतंकी संगठनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की उसकी प्रतिबद्धता से संतुष्ट नहीं हैं। अजहर, सईद और लखवी भारत में अनेक आतंकी हमलों में संलिप्तता के लिए सर्वाधिक वांछित आतंकवादी हैं।

boAt Rockerz 450 Bluetooth On-Ear Headphone with Mic(Luscious Black)

Best Sellers in Baby Products

Best Sellers in Watches

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *