मोबाइल कवरेज

इमरान खान की सरकार ने बनाई J&K में अपने मोबाइल कवरेज के विस्तार की योजना

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

इमरान खान की सरकार ने बनाई J&K में अपने मोबाइल कवरेज के विस्तार की योजना

Best Sellers in Computers & Accessories

प्रधान मंत्री इमरान खान की सरकार ने जम्मू-कश्मीर में अपने मोबाइल कवरेज के विस्तार की एक योजना बनाई है, जो न केवल पाकिस्तान प्रशिक्षित आतंकवादियों को घाटी में घुसपैठ करने में मदद करने के लिए डिज़ाइन की गई है, बल्कि सरकार द्वारा लगाए गए भविष्य के संचार नाकाबंदी के प्रभाव को बेअसर करेगी, मामले से परिचित लोगों ने कहा।

मोबाइल कवरेज

अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल: TV, सैमसंग गैलेक्सी स्मार्टफोन्स और अन्य सामान पर जबरदस्त ऑफर्स

नई दिल्ली में एक शीर्ष सुरक्षा अधिकारी के अनुसार, मौजूदा टेलीकॉम टावरों को बनाने और नए निर्माण करने की योजना लगभग एक साल से काम कर रही है। यह शुरू में कश्मीर में घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों की मदद के लिए मौजूदा फोन नेटवर्क को मजबूत करने के लिए कल्पना की गई थी। लेकिन पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने अपनी विशेष स्थिति को समाप्त करने के लिए पिछले साल के 5 अगस्त के निर्णय के बाद कश्मीर में संचार नाकाबंदी के आदेश को तोड़फोड़ करने की क्षमता देने के लिए अभ्यास को बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत की। यह चाहता है कि कश्मीरी पाकिस्तानी दूरसंचार सेवाओं का उपयोग करें जिन्हें भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा अवरुद्ध नहीं किया जा सकता है।

अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल: TV, Fridge और दूसरे Appliances पर जबरदस्त ऑफर

नई दिल्ली ने पिछले साल जम्मू और कश्मीर के संचार नेटवर्क बंद किये थे, इससे पहले कि वह अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के निर्णय के साथ सार्वजनिक हो जाए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि परेशानी पैदा करने वाले लोग सोशल मीडिया पर अफवाहें न फैलाएं। तब से प्रतिबंध हटा दिए गए हैं लेकिन स्थानीय सुरक्षा अधिकारी अफवाह फैलाने से रोकने के लिए इलाकों में कुछ समय के लिए नियमित रूप से फोन लिंक करते हैं। यदि पाकिस्तान के माध्यम से अपनी योजना को देखने में सक्षम है, तो यह कश्मीरियों को भारतीय फोन कंपनियों के लिए एक विकल्प प्रदान करेगा।

Best Sellers in Sports, Fitness & Outdoors

Best Sellers in Electronics

एक शीर्ष राष्ट्रीय सुरक्षा योजनाकार ने को बताया कि पाकिस्तान के विशेष संचार संगठन (एससीओ) – पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर और गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र में दूरसंचार सेवाएं प्रदान करने के लिए राज्य द्वारा संचालित फर्म – ने नियंत्रण रेखा के साथ 38 साइटों से संकेतों का विश्लेषण किया था। इसने सेना को बताया है कि पाकिस्तान 28 मौजूदा फोन टावरों के माध्यम से एक स्पिलओवर प्रभाव प्राप्त कर सकता है। अपने विश्लेषण के अनुसार, जीएसएम एंटीना को इस उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए 18 स्थानों पर पुन: पेश करना होगा, हालांकि यह एलओसी की तरफ से कवरेज को कम कर देगा। ब्लूप्रिंट में पाक अधिकृत कश्मीर में नए बेस ट्रांसीवर स्टेशन की स्थापना के साथ-साथ भारतीय क्षेत्र में वायरलेस लोकल लूप फोन का उपयोग भी शामिल है।

सैमसंग के बेस्ट स्मार्टफोन्स जो आपको 20000 रूपए से कम में मिल जायेंगे

वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “इस योजना को स्वीकार कर लिया गया है और इसे लागू किया जा रहा है।”

पाकिस्तान की ISI पीओके में एससीओ मोबाइल टावरों की सिग्नल स्ट्रेंथ को बढ़ाने के लिए जोर दे रही है, जैसे कि बारामुला में चाम के सामने, सोपोर के विपरीत लेप, अपर नीलम वैली और अथमुकुम के सामने और कुपवाड़ा के सामने अठमुक्कम और श्रीनगर के सामने हिलन मीरा के साथ एलओसी पर कवरेज प्रदान करने के लिए एससीओ द्वारा एक समानांतर अभ्यास, जिसे पाक सेना द्वारा बनाए रखा जाता है, जम्मू-कश्मीर में विस्तारित टीवी कवरेज प्रदान करने के लिए मुजफ्फराबाद, ऊपरी नीलम और खुरीरत्ता में लवाट में स्थित टीवी टावरों की संचरण शक्ति को बढ़ा रहा है।

सैमसंग गैलेक्सी F41 की बिक्री आज से शुरू, कीमत और फेस्टिवल ऑफर्स देखे

MARKET से ज्यादा सस्ते ONLINE मिलते है घर के डेली यूज़ के सामान

boAt Rockerz 255 Sports in-Ear Bluetooth Neckband Earphone with Mic (Active Black)

Best Sellers in Baby Products

Best Sellers in Watches

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *