कोरोना वैक्सीन को लेकर PM MODI का सबसे बड़ा ऐलान, तुरंत पढ़िए...

कोरोना वैक्सीन को लेकर PM MODI का सबसे बड़ा ऐलान, तुरंत पढ़िए…

Delhi राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

कोरोना वैक्सीन को लेकर PM MODI का सबसे बड़ा ऐलान, तुरंत पढ़िए…

नई दिल्ली: कोरोना काल से जूझ रही दुनिया को अब वैक्सीन की इंतज़ार है. हर दिन बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों ने सरकार की हालत ख़राब कर दी है. इसी बीच जनता को दिए सन्देश में PM MODI ने कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है.

वैक्सीन के वितरण को लेकर शनिवार को पीएम मोदी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की। बैठक में मोदी ने कहा, वैक्सीन को लेकर हमें केवल भारत या पड़ोसी देशों का ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया का ध्यान राना होगा।

मोदी ने अधिकारियों से कहा कि कोरोना वैक्सीन के वितरण को लेकर एक व्यवस्था बनानी चाहिए, ताकि जल्दी से जल्दी पूरे देश में वैसीन पहुंच सके। टीके का डिस्ट्रीयूशन सुचारू रुप से होना चाहिए। उन्होंने कहा कि ये महामारी अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है।

कोरोना वैक्सीन को लेकर PM MODI का सबसे बड़ा ऐलान, तुरंत पढ़िए...

इसे रोकने के लिए किए जा रहे प्रयासों को जारी रखना होगा। लोगों को दो गज की दूरी और मास्क जरूरी जैसी चीजों का पालन करना होगा। प्रधानमंत्री मोदी ने निर्देश दिया कि देश की भौगोलिक स्थिति और विविधता को ध्यान में रखते हुए वैसीन की पहुंच तेजी से सुनिश्चित करे.

ग्लोबल हंगर इंडेक्स में भारत 107 देशों में से 94 रैंक पर, ‘गंभीर’ श्रेणी में

दिसंबर तक तैयार होंगे वैसीन के 30 करोड़ डोज:

सीरम सीरम इंस्टीट्यूट के कार्यकारी निदेशक डॉ. सुरेश जाधव ने दावा किया कि भारत में दिसंबर के अंत तक 20 से 30 करोड़ वैक्सीन की खुराकें तैयार हो जाएंगी और मार्च 2021 तक वैक्सीन का फाइनल टेस्ट हो जाएगा। हील फाउंडेशन द्वारा आयोजित फार्मा एसीलेंस ई-समिट 2020 को संबोधित करते हुए उन्होंने यह दावा किया। उन्होंने कहा कि सीरम एक साल में 70 से 80 करोड़ वैसीन खुराको का उत्पादन कर सकता है।

रीवा में खाकी फिर शर्मसार! थाने में युवती के साथ SDOP, थाना प्रभारी सहित 5 पुलिसकर्मियों ने किए गैंगरेप

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like करे

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *