कोरोना कहर के बीच 7 दिनो के लिए बंद हुआ ज्वेलरी शाप : MP NEWS

कोरोना को लेकर चौका देने वाली खबर, सर्दियों में बढ़ता जाएगा कोरोना, 6 फ़ीट की दूरी भी…

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

कोरोना को लेकर चौका देने वाली खबर, सर्दियों में बढ़ता जाएगा कोरोना, 6 फ़ीट की दूरी भी…

कोरोना से जूझ रही दुनिया को अब भी कोरोना से निजात मिलते नहीं दिख रहा है. अमेरिका के वैज्ञानिको ने जो रिसर्च किया है वो भी चौका देने वाला है. संभावना जताई जा रही थी की गर्मिया आते ही कोरोना खत्म हो जायेगा लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. वही वैज्ञानिको का कहना है की सर्दियों में कोरोना तेजी से बढ़ेगा और 6 फ़ीट की दूरी भी काम नहीं आएगी।

अब तक इससे दुनियाभर में करीब 11 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि, यह वायरस एयरोसॉल पार्टिकल्स के जरिए गर्मियों में फैल रहा था। अब स्नायुतंत्र से बाहर आने वाली छोटी बूंदों के जरिए इसका फैलना सर्दियां आने के साथ बढ़ सकता है।

‘कार्य प्रगति पर है’: भारत-चीन सीमा स्टैंड ऑफ पर विदेश मंत्री एस जयशंकर

इन बूंदो से संपर्क में आने पर कोरोना वायरस इन्फेशन का खतरा गहराने की आशंका एक ताजा रिसर्च में जताई गई है। यह स्टडी नैनो लेटर्स जर्नल में छपी है। इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अभी सोशल डिस्टेंसिंग के लिए जिन नियमों का पालन किया जा रहा है वे पर्याप्त नहीं हैं।

कोरोना को लेकर चौका देने वाली खबर, सर्दियों में बढ़ता जाएगा कोरोना, 6 फ़ीट की दूरी भी...

स्टडी में हिस्सा लेने वाले रिसर्चर यानयिंग झू ने कहा कि उनकी स्टडी में ज्यादातर मामलों में यह पाया गया कि ये बूंदें 6 फीट से ज्यादा दूर तक जा सकती हैं। इतनी दूरी अमेरिका की सीडीएस (सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल) ने सुरक्षित बताई है।

वहीं, घर और इमारतों के अंदर वॉक-इन फ्रिज और कूलर, या ऐसी जगहें जहां तापमान कम होता है और नमी ज्यादा, वहां ये बूंदें 6 मीटर (19.7 फीट) तक जा सकती हैं। इसके बाद यह जमीन पर गिरती हैं। उनका कहना है कि ऐसे में वायरस कई मिनट से लेकर एक दिन तक संक्रामक हो सकता ह

ड्रग्स मामले में एक्टर विवेक ओबेराय के घर क्राइम ब्रांच का छापा

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like करे

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *