पीएम मोदी की जेब में सिर्फ 31 हजार रूपये, जानिए कहा लगा रहे अपना सारा पैसा...

पीएम मोदी की जेब में सिर्फ 31 हजार रूपये, जानिए कहा लगा रहे अपना सारा पैसा…

बिज़नेस राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की भलाई के लिए क्या- क्या नहीं करते। जनता के लिए उन्होंने ऐसी सारी योजनाए चलाई है जिसमे कोई भी भारतीय भूखा न रहे. पीएम मोदी ने अपनी सम्पति का और बैंक बैलेंस का अपडेट दिया है. वो देश के प्रधानमंत्री जरूर है लेकिन वो हमरी तरह ही सैलरी बचाने में ध्यान देते है. पीएम मोदी ने अपनी आय का एक बड़ा हिस्सा टर्म डिपॉजिट्स और सेविंग्‍स अकाउंट्स में रखे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चल संपत्ति पिछले 15 महीनों में 36.53 लाख रुपये बढ़ गई है. पिछले वित्त वर्ष की तुलना में पीएम मोदी की 26.26 फीसदी इजाफा हुआ है. इन्होने अपनी सम्पति की डिटेल 12 अक्टूबर को दी.

पीएम मोदी के पास नहीं है कोई कार

पीएम मोदी के पास अपनी खुद की कोई भी कार नहीं है. उनके पास सोने की सिर्फ 4 अँगूठिया है. सबसे पहले अपनी सम्पति का खुलासा अटल बिहारी बाजपेई ने किया था सार्वजानिक जीवन में पारदर्शिता लाने के लिए. तभी से सभी मंत्रियो को अपनी सम्पति की जानकारी देनी होती है.

31450 रूपये थे 30 जून तक पीएम मोदी के पास

30 जून तक पीएम मोदी के पास केवल 31450 रूपये थे. उनकी कुल चल सम्पति 1,75,63,618 रुपये की थी. पीएम मोदी की अचल संपत्तियों में लगभग कोई बदलाव नहीं हुआ है। पीएम ने गांधीनगर में 1.1 करोड़ रुपये के प्लॉट और घर को सूचीबद्ध किया है। वह अपने परिवार के साथ इसका एक हिस्सेदार हैं।

कहा कहा निवेश किये है अपने पैसे

पीएम मोदी ने अपनी इनेवस्‍टमेंट्स लाइफ इंश्‍योरेंस, नेशनल सेविंग्‍स सर्टिफिकेट्स (NSCs) और इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर बॉन्‍ड्स में किए हैं। पीएम मोदी के सेविंग अकाउंट में 3.38 लाख रुपये थे। इस पैसे को पीएम मोदी ने स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की गांधीनगर शाखा में फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट किया है। पीएम मोदी ने भी आम भारतीयो की तरह से टैक्‍स बचाने वाली जगहों पर पैसा लगाया हुआ है। पीएम मोदी ने NSCs में ज्‍यादा पैसा लगाया है और उनका बीमा प्रीमियम भी कम हो गया है।

मिथुन चक्रवर्ती की बहू ने सोशल मीडिया पर बिखेरी अपनी अदाएं, देखिये वीडियो…

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like करे

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *