मध्यप्रदेश

त्यौहारों में रेल यात्रियो के लिए राहत भरी खबर,शताब्दी एक्सप्रेस भी अब देगी यात्रियो को सेवा..

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:35 AM GMT
त्यौहारों में रेल यात्रियो के लिए राहत भरी खबर,शताब्दी एक्सप्रेस भी अब देगी यात्रियो को सेवा..
x
त्यौहारों में रेल यात्रियो के लिए राहत भरी खबर,शताब्दी एक्सप्रेस भी अब देगी यात्रियो को सेवा..नई दिल्ली से भोपाल के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस को चलाने

त्यौहारों में रेल यात्रियो के लिए राहत भरी खबर,शताब्दी एक्सप्रेस भी अब देगी यात्रियो को सेवा..

नई दिल्ली से भोपाल के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस को चलाने के लिए रेलवे बोर्ड ने हरी झंडी दे दी है। यह ट्रेन 17 अक्टूबर से दौड़ने लगेगी। इस ट्रेन के 14 अक्टूबर से रिजर्वेशन शुरू हो गए। दिल्ली से भोपाल के बीच यात्रा करने वाले यात्रियो को इससे बड़ी राहत मिलेगी।

साढ़े सात महीने बाद बहाल हो रही सेवा

शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन लगभग साढ़े सात महीने बाद पटरी पर दौड़ने वाली है। कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए मार्च 2020 में शताब्दी एक्सप्रेस को बंद कर दिया था। लॉकडाउन खत्म होने के बाद धीरे-धीरे रेल यातायात को बहाल किया जा रहा है। पहले लंबी दूरी की ट्रेनों को चलाया गया। अभी ग्वालियर से दक्षिण भारत, महाराष्ट्र जाने वाली ट्रेनें गुजर रही हैं। त्योहार नजदीक होने पर इन ट्रेनों में वेटिंग शुरू हो गई, जिसकी वजह से भोपाल जाने वाले यात्रियों को समस्या का सामना करना पड़ रहा था, क्योंकि वेटिंग टिकट पर सफर करना प्रतिबंधित है।

सिंगरौली: रहस्यमय तरीके से लापता हो गया NTPC पावर प्लांट ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी, फिर प्रबधंन के उड़ गए होश…

196 चलेगी ट्रेन

त्योहार की भीड़ को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने 196 ट्रेनों को दोबारा शुरू करने की घोषणा की है, जिसमें नई दिल्ली से भोपाल जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस को भी 17 अक्टूबर से चलने की अनुमति दी है। नई दिल्ली से आने वाली शताब्दी एक्सप्रेस ग्वालियर में सुबह 9ः08 बजे आएगी और भोपाल से आने वाली शताब्दी शाम 7ः30 बजे ग्वालियर पहुंचेगी।

यह ट्रेन मथुरा, आगरा कैंट, मुरैना, ग्वालियर, झांसी, ललितपुर, भोपाल व हबीबगंज स्टेशन पर रुकेगी। उत्तर मध्य रेलवे के झांसी मंडल ने तीन ट्रेनों को चलाने का प्रस्ताव भेजा है।

झांसी-पुणे एक्सप्रेस ग्वालियर-छपरा एक्सप्रेस, झांसी-बांद्रा को चलाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा है। इस महीने इन ट्रेनों के चलने के आसार हैं। त्योहारी सीजन शुरू हो गया है। त्योहार की वजह से यात्रियों की संख्या बढ़ने लगी है। बरौनी मेल के चलने से यूपी व बिहार के लिए ट्रेन मिल जाएगी।

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like करे

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story