त्योहार आने के पहले ही मोबाइल दुकानों में स्मार्टफोन की बिक्री बढ़ी, पढ़िए पूरी खबर

त्योहार आने के पहले ही मोबाईल दुकानों में स्मार्टफोन की बिक्री बढ़ी, पढ़िए पूरी खबर

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

त्योहार आने के पहले ही मोबाईल दुकानों में स्मार्टफोन की बिक्री बढ़ी, पढ़िए पूरी खबर

रीवा। कोरोना वायरस आने के बाद चीज़े बदली हैं, लोग घरों में रह कर वर्चुअल तरीक़े से एक दूसरे से जुड़ रहें हैं। ऑफिस वर्क हो या स्कूल, कॉलेज की पढ़ाई सब कुछ स्मार्टफोन के जरिए हो रहा है, बच्चे घरों में रहकर ऑनलाइन इंटरनेट के माध्यम से मोबाइल के जरिए क्लास कर रहें हैं।

ऐसे में हर घर मे स्मार्टफोन की उपलब्धता तेजी से बढ़ी है। जिन घरों में स्मार्ट फोन नही था उन्हें स्मार्टफोन बच्चों की पढाई के लिए लेना पड़ा, ऐसे में मोबाइल दुकानदारों का जमकर व्यापार हुआ है, प्रेमा मोबाइल दुकानदार ने बताया कि स्कूल शिक्षा की वज़ह से मोबाइल की बिक्री बढ़ी है ,हर व्यक्ति स्मार्ट मोबाइल खरीद रहा है,

रीवा के आर्मी जवान ने साईकिंलिंग में बनाया विश्व रिकार्ड, सबसे कम समय में 3880 किलोमीटर की तय की दूरी..

उन्होंने बताया कि स्मार्टफोन खरीदने की वज़ह आधुनिक शिक्षा प्रणाली है। आज हर घर मे ऑनलाइन के जरिए पढाई की जा रही है। छोटे बच्चे हो या बड़े सभी इंटरनेट के जरिये क्लास ले रहे हैं। जिसकी वज़ह से मोबाइल की बिक्री तेजी से बढ़ गयी है।

कोरोनाकाल में भी मोबाइल बिक्री की बढ़त बनी हुई है। बड़ी संख्या में ग्राहक मोबाइल खरीदने मोबाइल दुकान पर आ रहे हैं। सुबह से शाम तक मोबाइल दुकानों में भीड़ जमा रहती है।

8 से 10 हजार के बिक रहे फोन

ऑनलाइन गूगल मीट के जरिये की जा रही पढाई की वज़ह से स्मार्टफोन की बिक्री में इज़ाफ़ा हुआ है, लोग बड़े मोबाइल खरीदने को मजबूर हुए हैं।भले ही उनके घरों में खाने के दाने न हो लेकिन सरकार ने उन्हें महंगे मोबाइल खरीदने के लिए मजबूर कर दिया है, बच्चों का भविष्य संवारने के लिए गरीब व्यक्ति भी किसी तरह से मंहगे मोबाईल खरीद रहा है, ऐसे में सबसे ज्यादा बिकलने वाला फोन में 8 हजार से 10 हजार वाले चायनीज कम्पनी के स्मार्टफोन शामिल है।

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like करे

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *