पोम्पेओ

‘चीन ने भारत की उत्तरी सीमा पर 60000 सैनिकों को तैनात किया’: पोम्पेओ

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

‘चीन ने भारत की उत्तरी सीमा पर 60000 सैनिकों को तैनात किया’: पोम्पेओ

Best Sellers in Sports, Fitness & Outdoors

चीन ने भारत की उत्तरी सीमा पर 60,000 सैनिकों को तैनात किया है, अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पेओ ने कहा और उन्होंने बीजिंग से QUAD देशों खतरा बताया। भारत-प्रशांत देशों के विदेश मंत्रियों को क्वाड समूह के रूप में जाना जाता है, जो कि अमेरिका, जापान, भारत और ऑस्ट्रेलिया में मंगलवार को टोक्यो में मिले थे, जो कोरोनोवायरस महामारी शुरू होने के बाद उनकी पहली व्यक्तिगत बातचीत थी।

पोम्पेओ
QUAD COUNTRIES

यह बैठक इंडो-पैसिफिक, साउथ चाइना सी में चीन के आक्रामक सैन्य व्यवहार और पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के सन्दर्भ में हुई। पोम्पेओ ने टोक्यो से लौटने के बाद शुक्रवार को एक साक्षात्कार में द गाइ बेन्सन शो में कहा, “भारतीय उत्तरी सीमा पर 60,000 चीनी सैनिकों को देख रहे हैं, जिसमें उन्होंने भारत, जापान और ऑस्ट्रेलिया के अपने समकक्षों के साथ दूसरे QUAD मीटिंग में भाग लिया।

सैमसंग के बेस्ट स्मार्टफोन्स जो आपको 20000 रूपए से कम में मिल जायेंगे

“मैं भारत, ऑस्ट्रेलिया और जापान के अपने विदेश मंत्री के समकक्षों के साथ था – एक प्रारूप जिसे हम क्वाड, चार बड़े लोकतंत्र, चार शक्तिशाली अर्थव्यवस्थाएं, चार राष्ट्र कहते हैं, जिनमें से प्रत्येक देश चीनी कम्युनिस्ट पार्टी से होने वाले खतरे के साथ जुड़े हैं, ”पोम्पेओ ने कहा। पोम्पिओ ने मंगलवार को टोक्यो में विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की और उन्होंने इंडो-पैसिफिक और दुनिया भर में अग्रिम, शांति, समृद्धि और सुरक्षा के लिए एक साथ काम करने की आवश्यकता को रेखांकित किया।

उन्होंने जयशंकर के साथ अपनी मुलाकात को “उत्पादक” बताया।

सैमसंग ने गैलेक्सी F41 को भारत में लॉन्च किया, Specifications, price और offers…

सैमसंग गैलेक्सी A21 खरीदने के लिए क्लिक करे

भारत और चीन मई के शुरुआती दिनों में पूर्वी लद्दाख में एक कड़वी सीमा गतिरोध में बंद हैं, जिसने द्विपक्षीय संबंधों को काफी तनावपूर्ण बना दिया है। दोनों पक्षों ने पंक्ति को हल करने के लिए कूटनीतिक और सैन्य वार्ता की एक श्रृंखला आयोजित की है। हालांकि, गतिरोध को समाप्त करने में कोई सफलता नहीं मिली है। चीन ने अगस्त के अंतिम सप्ताह में पैंगोंग झील के दक्षिणी तट में भारतीय क्षेत्र पर कब्जे का असफल प्रयास किया। भारत चीन को काउंटर करने के लिए इंडो-पैसिफिक क्षेत्र में जापान, अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया के साथ द्विपक्षीय सहयोग बढ़ा रहा है।

सरकार ने इंडोनेशिया से आयात होने वाले कुछ स्टील उत्पादों पर अनंतिम शुल्क लगाया

Best Sellers in Beauty

MARKET से ज्यादा सस्ते ONLINE मिलते है घर के डेली यूज़ के सामान

Best Sellers in Baby Products

Best Sellers in Watches

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये 

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *