राष्ट्रीय

अब ट्रेन छूटने से 5 मिनट पहले होगा ये बड़ा काम, पढ़िए नहीं तो...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:35 AM GMT
अब ट्रेन छूटने से 5 मिनट पहले होगा ये बड़ा काम, पढ़िए नहीं तो...
x
अब ट्रेन छूटने से 5 मिनट पहले होगा ये बड़ा काम, पढ़िए नहीं तो...नई दिल्ली: कोरोना काल में बाद ट्रेन अब फिर से शुरू की जा रहे है. लेकिन रेलवे की तरफ से तेजी से

अब ट्रेन छूटने से 5 मिनट पहले होगा ये बड़ा काम, पढ़िए नहीं तो…

नई दिल्ली: कोरोना काल में बाद ट्रेन अब फिर से शुरू की जा रहे है. लेकिन रेलवे की तरफ से तेजी से बदलाव भी किये जा रहे है. आपको बता दे की ट्रेन छूटने के 5 मिनट पहले ये काम करना होगा।

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे ने शनिवार से रेल टिकट बुकिंग के लिए प्री-कोविड सिस्टम लागू करने का फैसला किया है। यानी, अब रेल टिकट उसी तरह से मिलने लगेंगे, जिस तरह कोरोना से पहले मिला करते थे।

विदेशी मुद्रा भंडार $ 3.618 बिलियन की बढ़त के साथ $ 545.638 बिलियन हुआ

अब ट्रेन के स्टेशन से छूटने से पांच मिनट पहले भी टिकट बुक किया जा सकेगा। रेलवे ने महामारी को देखते हुए नियमित ट्रेनों को बंद कर दिया था और इस समय सिर्फ स्पेशल ट्रेनें ही चलाई जा रही हैं, लेकिन रेलवे अब धीरे-धीरे कोविड-19 के पहले का सिस्टम अपना रहा है।

इसी कड़ी में शनिवार से ट्रेन डिपार्चर से आधा घंटा पहले दूसरा रिजर्वेशन चार्ट बनाया जाएगा। कोरोनाकाल में यह चार्ट दो घंटा पहले बनता था।

PM मोदी 11 अक्टूबर को SVAMITVA योजना के तहत संपत्ति कार्ड लॉन्च करेंगे

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like करें

कोरोना के बढ़ते मामले के बीच सर्दी में बढ़ सकती हैं मुश्किलें, पढ़िए पूरी खबर..

MP में 90% स्कूल बिना पीने के पानी के नल, 40% बिना बिजली चल रहे – UDISE

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story