पीएम मोदी की जेब में सिर्फ 31 हजार रूपये, जानिए कहा लगा रहे अपना सारा पैसा...

PM मोदी 11 अक्टूबर को SVAMITVA योजना के तहत संपत्ति कार्ड लॉन्च करेंगे

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

PM मोदी 11 अक्टूबर को SVAMITVA योजना के तहत संपत्ति कार्ड लॉन्च करेंगे

Best Sellers in Health & Personal Care

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को SVAMITVA के तहत संपत्ति कार्ड के भौतिक वितरण (ग्रामीण क्षेत्रों में सुधार की तकनीक और मानचित्रण के साथ मानचित्रण) योजना का शुभारंभ करेंगे, जो ग्रामीण जनता को वित्तीय संपत्ति के रूप में संपत्ति का उपयोग करने में सक्षम बनाता है, प्रधान मंत्री कार्यालय ने बताया।

लॉन्च इवेंट रविवार सुबह 11 बजे शुरू होगा जहां पीएम मोदी कुछ लाभार्थियों के साथ बातचीत भी करेंगे। केंद्रीय पंचायती राज मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी कार्यक्रम में शामिल होंगे। अप्रैल में प्रधान मंत्री द्वारा शुरू की गई SVAMITVA योजना के तहत रोल किए जा रहे प्रॉपर्टी कार्ड ग्रामीणों के घरों और आसपास के क्षेत्रों की संपत्ति के शीर्षकों की भौतिक प्रतियां हैं (जो कि खेती की गई भूमि के विपरीत हैं), जिन्हें आयोजन के दौरान 132,000 ज़मींदार सौंप दिया जाएगा।

सैमसंग ने गैलेक्सी F41 को भारत में लॉन्च किया, Specifications, price और offers…

Best Sellers in Jewellery

लॉन्च के बाद, राज्य सरकारें छह राज्यों के 750 से अधिक गांवों के लोगों को कार्ड वितरित करेंगी।

“ग्रामीण भारत को बदलने के लिए ऐतिहासिक कदम” लगभग 100,000 संपत्ति धारकों को अपने मोबाइल फोन पर वितरित एसएमएस लिंक के माध्यम से अपने संपत्ति कार्ड डाउनलोड करने में सक्षम करेगा। पीएमओ के अनुसार, लाभार्थियों में 763 गांव में से उत्तर प्रदेश के 346, हरियाणा के 221, महाराष्ट्र के 100, मध्य प्रदेश के 44, उत्तराखंड के 50 और कर्नाटक के 2 हैं।

DELL G7 15 7500 Laptop भारत में लॉन्च: price, specs यहां देखें

Best Sellers in Watches

महाराष्ट्र को छोड़कर सभी राज्यों के लाभार्थियों को एक दिन के भीतर संपत्ति कार्डों की भौतिक प्रतियां प्राप्त होंगी और चूंकि पश्चिमी राज्य में इन कार्डों की मामूली लागत वसूलने की व्यवस्था है, इसलिए इसमें एक महीने का समय लगेगा।

Best Sellers in Bags, Wallets and Luggage

SVAMITVA योजना 662,000 गांवों को चरणबद्ध तरीके से चार साल की अवधि में कवर करेगी और इस कदम से ग्रामीणों द्वारा ऋण और अन्य वित्तीय लाभ लेने के लिए ग्रामीणों द्वारा वित्तीय संपत्ति के रूप में संपत्ति का उपयोग करने का मार्ग प्रशस्त होगा, बयान में कहा गया है। पीएमओ ने इस तरह के पहले बड़े पैमाने के अभ्यास के रूप में अभ्यास का स्वागत किया, जिसमें प्रौद्योगिकी के सबसे आधुनिक साधन शामिल हैं, जिससे लाखों ग्रामीण संपत्ति मालिकों को लाभ होगा।

Best Sellers in Beauty

Best Sellers in Baby Products

Jio vs Airtel vs Vi 399 रुपये वाला प्लान, किसमें है सबसे ज्यादा फ़ायदा …

Best Sellers in Clothing & Accessories

Motorola ने भारत में Razr 5G फोल्डेबल फोन लॉन्च किया

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitterWhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *