राष्ट्रीय

यात्रियों के लापरवाहियों के चलते नए अटल टनल में तीन दिनों हुई तीन दुर्घटना

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:34 AM GMT
यात्रियों के लापरवाहियों के चलते नए अटल टनल में तीन दिनों हुई तीन दुर्घटना
x
यात्रियों के लापरवाहियों के चलते नए अटल टनल में तीन दिनों हुई तीन दुर्घटना अटल सुरंग का उद्घाटन हाल ही में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बहुत ही

यात्रियों के लापरवाहियों के चलते नए अटल टनल में तीन दिनों हुई तीन दुर्घटना

Best offers at Navratri Amazon Sale

अटल टनल का उद्घाटन हाल ही में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बहुत ही धूमधाम से किया गया था, और इसके रणनीतिकारों और मोटर चालकों के लिए सुविधा के बारे में बताया गया है, यह तीन दिनों में तीन दुर्घटनाओं को देखा गया है। अधिकारियों ने इन दुर्घटनाओं के लिए 'लापरवाह पर्यटकों' को दोषी ठहराया है और कहा है कि ऐसे उदाहरणों को खत्म करने के लिए सुरक्षा उपायों में वृद्धि की जा रही है।

KHADI NATURAL HANDMADE FACE PRODUCTS

अटल टनल दुनिया की सबसे लंबी राजमार्ग सुरंग है जो 10,000 फीट से ऊपर है और मनाली और लेह के बीच ड्राइविंग दूरी और अवधि में काफी कमी लाती है। और जबकि 9.02 किमी लंबी ऑल-वेदर टनल ड्राइविंग समय को लगभग चार से पांच घंटे तक कम कर देती है, शायद ही इसके बारे में कोई गति करने की आवश्यकता है। हालांकि, कुछ मोटर चालकों को नियमों की अवहेलना और सेल्फी या दोनों पर क्लिक करते हुए अतिरिक्त गति के लिए दोषी पाया गया है। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट में सुरंग के लिए ब्रिगेडियर केपी पुरुषोत्तमन - बीआरओ के मुख्य अभियंता के हवाले से लिखा गया है कि हालिया दुर्घटनाओं के लिए लापरवाह पर्यटकों को दोषी ठहराया गया था और कुछ ने अटल टनल के अंदर हंगामा भी किया था। "पर्यटकों द्वारा इस अभद्र व्यवहार को सुरंग के अंदर लगे कैमरों पर पकड़ा गया," उन्होंने कहा।

SBI के चेयरमैन नियुक्त किए गए दिनेश खारा, रजनीश कुमार की लेंगे जगह

पुरुषोत्तमन ने कहा है कि उन्होंने अटल टनल में सख्त यातायात प्रबंधन और सुरक्षा के प्रवर्तन के लिए कुल्लू और लाहौल-स्पीति के पुलिस अधीक्षकों (एसपी) के साथ इस मुद्दे को उठाया है, जो सुरक्षित मार्ग सुनिश्चित करने के लिए उपायों की एक लंबी सूची पेश करता है। इसमें आपातकालीन संचार के लिए प्रत्येक 150 मीटर पर टेलीफोन कनेक्शन, प्रत्येक 250 मीटर पर सीसीटीवी कैमरों के साथ ऑटो घटना का पता लगाने की प्रणाली, हर 1 किलोमीटर पर हवा की गुणवत्ता की निगरानी, ​​पूरे सुरंग में प्रसारण प्रणाली, हर 60 मीटर पर कैमरे आदि शामिल हैं।

DELL G7 15 7500 Laptop भारत में लॉन्च: price, specs यहां देखें

सुरंग प्रति दिन लगभग 3,000 कारों और 1,500 ट्रकों को संभाल सकती है।

हालांकि लापरवाह ड्राइविंग के अलावा, अन्य और यहां तक ​​कि अधिक गंभीर सुरक्षा चिंताएं भी हैं जिन्हें संबोधित किया जा रहा है। हिमाचल के पुलिस महानिदेशक (DGP) संजय कुंडू ने कहा है कि अटल टनल में प्रवेश करने वाले प्रत्येक वाहन में विस्फोटक और पेट्रोलियम उत्पादों की जांच की जा रही है और यातायात और कानून के नियंत्रण और प्रबंधन के लिए कुल्लू और लाहौल-स्पीति पुलिस को एक रिजर्व बटालियन आवंटित की गई है।

Best Sellers in Beauty

MARKET से ज्यादा सस्ते ONLINE मिलते है घर के डेली यूज़ के सामान

Best Sellers in Baby Products

Best Sellers in Watches

OPPO F17 (Navy Blue, 8GB RAM, 128GB Storage)

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story