BJP अध्यक्ष नड्डा की नई टीम घोषित, रमन-वसुंधरा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनें, कैलाश को फिर महामंत्री की जिम्मेदारी, यहाँ देखें पूरी लिस्ट...

BJP अध्यक्ष नड्डा की नई टीम घोषित, रमन-वसुंधरा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनें, कैलाश को फिर महामंत्री की जिम्मेदारी, यहाँ देखें पूरी लिस्ट…

उत्तर प्रदेश छत्तीसगढ़ बिहार मध्यप्रदेश राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नई कार्यकारिणी घोषित की, उमा भारती, प्रभात झा को संगठन में नहीं मिली जगह

नई दिल्ली. बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसके पहले ही BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपनी नई टीम बनाई है. इस टीम में कई नए चेहरे हैं, जो राष्ट्रीय स्तर से पार्टी की कमान सम्हालेंगे.

BJP अध्यक्ष नड्डा की इस टीम में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुवर दास और पश्चिम बंगाल में भाजपा के चर्चित चेहरे मुकुल रॉय को राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष के तौर पर बड़ी जिम्‍मेदारी मिली है. जबकि मध्यप्रदेश के कैलाश विजयवर्गीय को राष्ट्रीय महामंत्री की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

BJP अध्यक्ष नड्डा की नई टीम घोषित, रमन-वसुंधरा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनें, कैलाश को फिर महामंत्री की जिम्मेदारी, यहाँ देखें पूरी लिस्ट...

सबसे पहले किस देश को मिलेगी चीन में बनी कोरोना वैक्सीन

बिहार में होने वाले विस चुनाव को देखते हुए वहां से सांसद राधा मोहन सिंह को भी राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष जैसी बड़ी जिम्‍मेदारी मिली है. भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या को पार्टी के युवा मोर्चा का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

मध्यप्रदेश में उपचुनाव, कैलाश को फिर मिला महामंत्री पद का जिम्मा

बिहार के साथ मध्यप्रदेश में भी 28 सीटों में उपचुनाव होने हैं. वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में यहाँ कांग्रेस ने गठबंधन की सरकार बनाई थी. जो महज डेढ़ साल ही टिक पाई. मार्च माह में 22 विधायकों के एक साथ इस्तीफे से कांग्रेस सरकार अल्पमत में आ गई और सरकार गिर गई. अब यहाँ उपचुनाव होने हैं, जिसे देखते हुए एक बार फिर राष्ट्रीय संगठन ने कैलाश विजयवर्गीय पर भरोसा जताया है एवं उन्हें राष्ट्रीय महामंत्री बनाया गया है.

उमा भारती, प्रभात झा को नहीं मिला मौक़ा

नड्डा की इस टीम में मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती एवं पूर्व सांसद प्रभात झा को इस बार मौका नहीं मिला है. दोनों ही पहले राष्ट्रीय उपाध्यक्ष थें. जबकि मध्यप्रदेश के प्रदेश संगठन मंत्री रह चुके अरविन्द मेनन को राष्ट्रीय मंत्री बनाया गया है.

दीपिका ने ड्रग्स चैट की बात कबूली, श्रद्धा कपूर और सारा अली खान से NCB के सवाल-जवाब जारी

ग्वालियर चम्बल में चुनाव के पहले तोहफा

इधर, नड्डा की इस लिस्ट में ग्वालियर चम्बल को भी जगह दी गई है. यहाँ सबसे अधिक सीटों में उपचुनाव हैं. इसको देखते हुए अनुसूचित जाति वर्ग के बड़े नेता और पूर्व मंत्री लाल सिंह आर्य को अनुसूचित जाति मोर्चा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया है.

कोरोनाकाल में बिहार चुनाव

निर्वाचन आयोग के मुताबिक, बिहार विधानसभा चुनाव तीन चरणों में 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को होंगे. मतगणना 10 नवंबर को होगी. ये चुनाव कोरोना काल में होने जा रहे हैं.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: 

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram