संयुक्त

भारत ने पाकिस्तान को संयुक्त राष्ट्र महासभा में दिया करारा जवाब

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

भारत ने पाकिस्तान को संयुक्त राष्ट्र महासभा में दिया करारा जवाब

Top Deals at Amazon

एक दृढ़ संदेश में, भारतीय प्रतिनिधि मिजितो विनितो ने शुक्रवार को 75 वें संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के जवाब को “झूठ, गलत सूचना और गर्मजोशी” से भरा बताया। UNGA में खान के स्पीच के दौरान हॉल से बाहर चले गए विनितो, जहां प्रधानमंत्री ने कश्मीर मुद्दा उठाया, बाद में UN में बात रखने के लिए ‘Right of Reply’ का उपयोग किया।

 

खान को भारत की प्रतिक्रिया में, विनितो ने कहा, “पाकिस्तान ने हमेशा शांतिपूर्ण समाधान का आह्वान किया है। इसके लिए, भारत को 2019 में 5 अगस्त से शुरू होने वाले उपायों को फिर से लागू करना चाहिए, अपने सैन्य घेराबंदी और जम्मू और कश्मीर में अन्य मानव अधिकारों के उल्लंघन का अंत करना चाहिए। ” अपने आभासी संबोधन के दौरान, खान ने कश्मीर मुद्दे को उठाया और भारत सरकार की आलोचना की, जिसे प्रधानमंत्री ने अपने हालिया भाषणों में किया है।

DELL G7 15 7500 Laptop भारत में लॉन्च: price, specs यहां देखें

अनलॉक 4: इन शहरों में नए कोविद19 प्रतिबंध, जानिए पूरी खबर

“केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर भारत का अभिन्न और अविभाज्य अंग है।

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में लाए गए नियम और कानून भारत के आंतरिक मामले हैं।

कश्मीर में बचा एकमात्र विवाद कश्मीर के उस हिस्से से संबंधित है जो अभी भी पाकिस्तान के अवैध कब्जे में है। हम पाकिस्तान से उन सभी क्षेत्रों को खाली करने का आह्वान करते हैं जो यह अवैध कब्जे में हैं, ” संयुक्त राष्ट्र में भारत मिशन के प्रथम सचिव मिजितो विनितो ने कहा।

School reopening: इन राज्यों में कुछ हफ्तों में स्कूल फिर से शुरू होने की संभावना

दुनिया के दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले देश भारत में क्यों नहीं चला हार्ले-डेविडसन …

संयुक्त राष्ट्र संघ के 75 वें सत्र की उच्च स्तरीय बहस में शुक्रवार को सम्पन्न हुए सभी देशों के भाषणों के बाद भारत द्वारा पाकिस्तान को दिए गए ‘राइट ऑफ रिप्लाई’ का प्रयोग करने के बाद पाकिस्तान को भारत की कड़ी प्रतिक्रिया मिली। पाकिस्तान को भारत के जवाब के दौरान, विनितो ने कहा कि खान “वही व्यक्ति है जिसने जुलाई में अपनी संसद में आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को ‘शहीद’ कहा था।”

Best Sellers in Sports, Fitness & Outdoors

Best Sellers in Home & Kitchen

“इस हॉल ने हमने ऐसे व्यक्ति की बात सुना, जिसके पास खुद के लिए दिखाने के लिए कुछ नहीं था, जिसके पास बोलने के लिए कोई उपलब्धि नहीं थी, और दुनिया को देने के लिए कोई उचित सुझाव नहीं था। इसके बजाय, झूठ, गलत सूचना, गर्मजोशी और दुर्भावना को इस विधानसभा के माध्यम से इमरान खान ने इस सभा में फैलाया। इस महान सभा में आज पाकिस्तान के नेता (इमरान खान) द्वारा संयुक्त राष्ट्र के बहुत सार शब्द का इस्तेमाल किया गया, ”उन्होंने कहा।

दीपिका पादुकोण व्हाट्सएप ग्रुप की एडमिन थीं जिसमें ड्रग पर चर्चा की गई थी: रिपोर्ट

OnePlus 7T Pro की भारत में कीमत 4,000 रुपये कम हुई ,पढ़िए पूरी खबर

“यह वह देश है जिसने 39 साल पहले दक्षिण एशिया में नरसंहार लाया था जब उसने अपने ही लोगों को मार डाला था। यह वह देश भी है जो इतने बेशर्म है कि इतने सालों बाद भी अपने भयानक कृत के बाद माफी नहीं मांगी। यह वही देश है जो स्टेट फंड्स से बाहर खूंखार और सूचीबद्ध आतंकवादियों को पेंशन प्रदान करता है। यह वही देश है जिसे संयुक्त राष्ट्र द्वारा अभियुक्त सबसे बड़ी संख्या में आतंकवादियों की मेजबानी करने का संदिग्ध गौरव प्राप्त है, ”विनितो ने आगे कहा।

Best Sellers in Baby Products

Best Sellers in Industrial & Scientific

सैमसंग गैलेक्सी A71, गैलेक्सी A51 और भी स्मार्टफ़ोन्स के कीमतों में हुई भारी कटौती

जैक मा अब चीन का सबसे अमीर व्यक्ति नहीं ! इस व्यक्ति ने उन्हें पछाड़ा

Best Sellers in Watches

बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा ने इन फिल्मो में कर दी थी बोल्डनेस की हदे पार, अपने से बड़े ओम पूरी के साथ…

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये 

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram