NIA

बेंगलुरु दंगों के मामलों की जांच कर रही NIA ने 30 ठिकानों पर छापे मारे

क्राइम राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

बेंगलुरु दंगों के मामलों की जांच कर रही NIA ने 30 ठिकानों पर छापे मारे

Best Sellers in Health & Personal Care

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA ) ने गुरुवार को पिछले महीने हुए दंगों की जांच के सिलसिले में बेंगलुरु के 30 स्थानों पर खोज की।

 

इसने दंगों के सिलसिले में बैंक रिकवरी करने वाली एजेंसी सैयद सद्दीक अली को गिरफ्तार कर लिया। NIA के अनुसार, 44 वर्षीय अली दंगों में एक प्रमुख साजिशकर्ता है जिसने पिछले महीने शहर में तोड़फोड़ में शम्मिल थे। हिंसा में चार लोग मारे गए थे। कांग्रेस विधायक के रिश्तेदार द्वारा कथित अपमानजनक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर 11 अगस्त की रात को दंगे भड़क गए थे। NIA ने मंगलवार को दंगों के मामले की औपचारिक जांच की थी। इसमें कहा गया है कि रात से दंगे होने के बाद से अली फरार हो गया था।

Best Sellers in Grocery & Gourmet Foods

COVID19 : 86,508 नए मामलों के साथ 57 लाख का आकड़ा पार

NIA  ने आगे कहा कि उसने खोजों के दौरान एयरगन, छर्रों, तेज हथियार और लोहे की छड़ें पाईं। इसने यह भी कहा कि छापों में सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से जुड़े कुछ डिजिटल डिवाइस और कई दस्तावेज बरामद किए गए। 11 अगस्त की रात शहर में आगजनी और हिंसा के सिलसिले में कुछ एसडीपीआई सदस्यों सहित 300 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिन्होंने पुष्पकिनगर कांग्रेस के विधायक आर अखंडा श्रीनिवास मूर्ति और उनकी बहन को कथित रूप से भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट पर निशाना बनाया। भाजपा ने दंगों के लिए लोकप्रिय फ्रंट ऑफ इंडिया के राजनीतिक संगठन, एसडीपीआई को दोषी ठहराया है और संगठन पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

एसडीपीआई ने हालांकि आरोपों को ‘आधारहीन’ करार दिया है।

 Best Sellers in Watches

अनलॉक 4: इन शहरों में नए कोविद19 प्रतिबंध, जानिए पूरी खबर

MARKET से ज्यादा सस्ते ONLINE मिलते है घर के डेली यूज़ के सामान

Best Sellers in Baby Products

Best Sellers in Watches

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये 

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram