बिलासपुर

अनलॉक 4: इन शहरों में नए कोविद19 प्रतिबंध, जानिए पूरी खबर

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:33 AM GMT
अनलॉक 4: इन शहरों में नए कोविद19 प्रतिबंध, जानिए पूरी खबर
x
अनलॉक 4: इन शहरों में नए कोविद19 प्रतिबंध, जानिए पूरी खबर कई राज्य और स्थानीय प्रशासनों ने कोविद19 मामलों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर

अनलॉक 4: इन शहरों में नए कोविद19 प्रतिबंध, जानिए पूरी खबर

AMAZON DEALS – UPTO 50% OFF

कई राज्य और स्थानीय प्रशासनों ने कोविद19 मामलों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर प्रतिबंध को फिर से लागू कर दिया है, क्योंकि देश 1 सितंबर से शुरू हुए अनलॉक 4 पर अंतिम चरण में है।

यहां उन शहरों / जिलों की पूरी सूची है जो सितंबर में प्रतिबंध के अधीन हैं। कुछ प्रतिबंध को नए सिरे से लगाया गया है जबकि कुछ को अभी बढ़ाया गया है।

Best Sellers in Health & Personal Care

शीर्ष Bluetooth स्पीकर जिन्हें आप online सस्ते में खरीद सकते है

रायपुर: स्थानीय प्रशासन ने शनिवार को रायपुर में नए तालाबंदी की घोषणा की है - 21 सितंबर को रात 9 बजे से 28 सितंबर की मध्यरात्रि तक - जैसे कि छत्तीसगढ़ में ताजा मामलों की संख्या बढ़ रही है। “रायपुर जिले में अब तक 26,000 से अधिक कोविद19 मामले और 900-1000 मामले प्रतिदिन दर्ज किए जा रहे हैं। ट्रांसमिशन की श्रृंखला को तोड़ने के लिए, पूरे जिले को एक नियंत्रण क्षेत्र घोषित करना आवश्यक हो गया है। इस अवधि के दौरान रायपुर में अंतर-जिला सीमाएं सील रहेंगी। बिलासपुर में 22 सितंबर की सुबह से 28 सितंबर की मध्यरात्रि तक सात शहरी निकायों में तालाबंदी भी की गई है, जबकि यह दुर्ग और भिलाई सहित छह क्षेत्रों में 20-30 सितंबर के बीच होगी। छत्तीसगढ़ की COVID19 गिनती शनिवार की तरह 84,234 रही।

जयपुर: तालाबंदी नहीं, लेकिन राजस्थान सरकार ने राज्य के 11 जिलों में सीआरपीसी की धारा 144 लागू करने का फैसला किया है, जिसमें जयपुर, जोधपुर, कोटा, अजमेर, अलवर, भीलवाड़ा, बीकानेर, उदयपुर, सीकर, पाली और नागौर शामिल हैं।

आइजोल: मिजोरम सरकार ने सकारात्मक रोगियों के संपर्क में आने वाले लोगों से संपर्क ट्रेसिंग और संग्रह करने की प्रक्रिया को सुविधाजनक और तेज करने के लिए आइजोल नगर निगम (एएमसी) क्षेत्र में आंशिक लॉकडाउन को 20 सितंबर तक बढ़ा दिया। चंडीगढ़: पंजाब के सभी म्युनिसिपल टाउन में रविवार को पूरे सितंबर में तालाबंदी की जा रही है।

AMAZON पर देखिये

Samsung Galaxy A21s

अगस्त में, राज्य शनिवार और रविवार दोनों ही सप्ताहांत के लॉकडाउन था। मुंबई: मुंबई में 30 सितंबर तक धारा 144 लगा दी गई है, हालांकि कोई नया प्रतिबंध नहीं लगाया गया है।

नोएडा: धारा 144 को 30 सितंबर तक बढ़ा दिया गया था। इसमें कोई नया प्रतिबंध शामिल नहीं है। 25 सितंबर से दूसरे राष्ट्रव्यापी तालाबंदी की अफवाह के बीच, केंद्र ने स्पष्ट किया है कि इस तरह का कोई प्रस्ताव मेज पर नहीं है।

देशव्यापी तालाबंदी नहीं होगी।

Best Sellers in Beauty

MARKET से ज्यादा सस्ते ONLINE मिलते है घर के डेली यूज़ के सामान

Best Sellers in Baby Products

Best Sellers in Watches

वायरल न्यूज़ के लिए
Ajeeblog.com
विजिट करिये

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story