SAARC

भारत, पाकिस्तान के विदेश मंत्री 24 सितंबर को SAARC वीडियो सम्मेलन में भाग लेंगे

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

भारत, पाकिस्तान के विदेश मंत्री 24 सितंबर को SAARC वीडियो सम्मेलन में भाग लेंगे

सैमसंग गैलेक्सी A21s Price, specifications और offers

शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ), विदेश मंत्री एस जयशंकर और पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की एक बैठक में भारत-पाकिस्तान के तनाव के दिनों के बाद दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन में एक वीडियो सम्मेलन के माध्यम से मिलने की उम्मीद है। 24 सितंबर को होगी बैठक। “सभी सदस्य देशों ने बैठक में भाग लेने की पुष्टि की है, जिसकी अध्यक्षता नेपाल के विदेश मामलों के मंत्री प्रदीप कुमार ग्यावली करेंगे। संबंधित विदेश मंत्री भाग लेंगे, ”बैठक की तैयारियों से परिचित सूत्रों ने द हिंदू को बताया, जिसमें SAARC के आठ सदस्यों का जिक्र था, जिनमें अफगानिस्तान, बांग्लादेश, भूटान, भारत, मालदीव, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका शामिल हैं।

 Best Sellers in Health & Personal Care

शीर्ष Bluetooth स्पीकर जिन्हें आप online सस्ते में खरीद सकते है

एक वरिष्ठ भारतीय अधिकारी ने भी पुष्टि की कि श्री जयशंकर मंगलवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की एससीओ आभासी बैठक में घटना के बावजूद भाग लेंगे। उस बैठक के दौरान, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने कहा कि उन्होंने देखा कि राष्ट्रीय सुरक्षा पर पाकिस्तान के विशेष सलाहकार मोईद यूसुफ ने पाकिस्तान के नक्शे का उपयोग किया था जो भारतीय क्षेत्र का दावा करता था।

 

“यह मेजबान [रूस] द्वारा इसके खिलाफ और बैठक के मानदंडों का उल्लंघन करते हुए सलाहकार के लिए अपमानजनक था। मेजबान के साथ परामर्श के बाद, भारतीय पक्ष ने बैठक को उस मोड़ पर छोड़ दिया, “एमईए ने इस घटना के बारे में कहा था।

 Best Sellers in Jewellery

Amazon Brand – Symbol Men’s Boxers

पूछे जाने पर, सूत्रों ने कहा कि काठमांडू में SAARC सचिवालय द्वारा पृष्ठभूमि या मानचित्रों पर कोई विशेष दिशा-निर्देश जारी नहीं किए गए हैं, जो वर्तमान में SAARC के अध्यक्ष भी हैं, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि यह “सुचारू रूप से” चलेगा। SAARC के वित्त मंत्रियों की एक बैठक, जिसमें एक अतिरिक्त सचिव ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की जगह भारत का प्रतिनिधित्व किया और पाकिस्तान को वित्त पर अपने विशेष सलाहकार द्वारा प्रतिनिधित्व किया गया, बुधवार को बिना किसी आपत्ति पूरी हो गयी थी।

IPL 2020: पांच रिकॉर्ड जो रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के लिए बनाए

 Best Sellers in Grocery & Gourmet Foods

एक अधिकारी ने COVID19 महामारी संकट के कारण SAARC सहयोग के पुनरुद्धार की ओर भी इशारा किया, जिसमें भारत के नेतृत्व वाले SAARC COVID19 आपातकालीन कोष का निर्माण और इस वर्ष क्षेत्रीय स्वास्थ्य पेशेवरों के बीच आदान-प्रदान शामिल है। बुधवार को SAARC के वित्त मंत्रियों की बैठक में बोलते हुए, नेपाल के विदेश मंत्री ग्यावली ने कहा कि COVID19 संकट का मतलब है कि इस वर्ष क्षेत्र में कम से कम 2.7% का संकुचन होगा, और पिछले 40 वर्ष में सबसे खराब आर्थिक प्रदर्शन का अनुभव करेंगे। ”, जो SAARC सहयोग की आवश्यकता को जोड़ता है।

 Best Sellers in Home & Kitchen

Best Sellers in Beauty

MARKET से ज्यादा सस्ते ONLINE मिलते है घर के डेली यूज़ के सामान

Best Sellers in Baby Products

Best Sellers in Watches

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये 

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram