Tesla

Tesla मॉडल 3 ने तोड़ा गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनी सबसे तेजी से चार्ज होने वाली इलेक्ट्रिक वाहन

ऑटो राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

Tesla मॉडल 3 ने तोड़ा गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बानी सबसे तेजी से चार्ज होने वाली इलेक्ट्रिक वाहन

AMAZON DEALS – UPTO 50% OFF

Tesla ने अपने लोकप्रिय मॉडल 3 सेडान की बदौलत गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में प्रवेश किया है।

जीरो कार्बन वर्ल्ड चैरिटी द्वारा प्रायोजित रन के दौरान, एक Tesla मॉडल 3 ने एक इलेक्ट्रिक वाहन के लिए सबसे तेज चार्जिंग समय दर्ज किया। महिंद्रा रेसिंग टीम अलेक्जेंडर सिम्स के फॉर्मूला ई रेसिंग ड्राइवर, ज़ीरो कार्बन वर्ल्ड के डीन फील्डिंग और ईवी विशेषज्ञ डेविड पाइलो के साथ हाल ही में यूके में Tesla मॉडल 3 को ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचे में सुधार प्रदर्शित करने के लिए ले गए थे। उन्होंने 2015 में पिछले रिकॉर्डधारी द्वारा लिए गए 3 घंटे 44 मिनट और 33 सेकंड के पिछले रिकॉर्ड को बेहतर बनाने का लक्ष्य रखा।

सैमसंग गैलेक्सी A31 की कीमत घाटी, online मिल रहा है इतने दाम में

सिम्स और उनके सहयोगियों ने देश भर में वाहन चलाते समय आधे घंटे से अधिक समय तक वाहन को चार्ज करके पूरी तरह से रिकॉर्ड बनाने में कामयाब रहे। रिकॉर्ड तोड़ने के दौरान Tesla मॉडल 3 को फिर से भरने के लिए वे तीन घंटे सिर्फ 31 मिनट और 32 सेकंड तक रुके। उन्होंने 855 मील की यात्रा के दौरान एक 150kW Tesla सुपरचार्जर स्टेशन और तीन 350kW आयनिटी चार्जर का इस्तेमाल किया। जीरो कार्बन के ट्रस्टी डीन फील्डिंग ने कहा, “पिछले एक दशक में इलेक्ट्रिक वाहन, चार्जिंग क्षमताएं और चार्जिंग बुनियादी ढांचे में उछाल और सीमाएं आ गई हैं, और हम इस तथ्य पर ध्यान दिलाना चाहते हैं कि यूके तेजी से ईवी-फ्रेंडली बन रहा है और यह लंबी और छोटी यात्रा दोनों के लिए बेहतरीन, व्यावहारिक और सुखद है। “

 

Bajaj Rex Mixer Grinder, 500W, 3 Jars

Tesla

ज़ीरो कार्बन वर्ल्ड ने पूरे ब्रिटेन में 700 से अधिक EV चार्जिंग पॉइंट दिए हैं।

इस चैरिटी का उद्देश्य यूके के CO2 उत्सर्जन को कम करना है।

रेंज और चार्जिंग समय उन लोगों के लिए दो सबसे बड़े सौदे-तोड़ने वाले हैं जो दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहन खरीदना चाहते हैं। लगातार प्रौद्योगिकी में सुधार, बड़ी और अधिक शक्तिशाली बैटरी और फास्ट चार्जिंग स्टेशन संभावित खरीदारों के बीच चिंताओं को कम कर रहे हैं। फिर भी, नियमित चार्जिंग स्टेशन के माध्यम से इलेक्ट्रिक वाहन को पूरी तरह से चार्ज करने में लगने वाला समय अभी भी घंटों लेता है। हालांकि, ब्रिटेन में चीजें निश्चित रूप से बेहतर हुई हैं, जहां सरकार ने ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचे को उन्नत किया है।

Jockey Men’s Pyjama Bottom

Tesla

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये 

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram