एलपीजी

पीएम मोदी करेंगे बिहार में एलपीजी पाइपलाइन परियोजनाओं का उद्घाटन

बिहार राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

पीएम मोदी करेंगे बिहार में एलपीजी पाइपलाइन परियोजनाओं का उद्घाटन

AMAZON DEALS – UPTO 50% OFF

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को बिहार में एलपीजी पाइपलाइन परियोजना और बॉटलिंग प्लांट का उद्घाटन करेंगे। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि परियोजनाओं में पारादीप-हल्दिया-दुर्गापुर पाइपलाइन परियोजना के दुर्गापुर-बांका खंड और दो एलपीजी बॉटलिंग संयंत्र शामिल हैं। 193 किलोमीटर लंबी दुर्गापुर-बांका पाइपलाइन खंड, राज्य के स्वामित्व वाली इंडियन ऑयल कॉर्प (IOC) द्वारा निर्मित, पारादीप-हल्दिया-दुर्गापुर पाइपलाइन विस्तार परियोजना का एक हिस्सा है, जिसके लिए 17 फरवरी को पीएम मोदी द्वारा आधारशिला रखी गई थी।

Samsung Galaxy M51 Price, Sale and Offers

दुर्गापुर-बांका खंड बिहार में बांका में नए एलपीजी बॉटलिंग संयंत्र के लिए मौजूदा 679 किलोमीटर लंबी पारादीप-हल्दिया-दुर्गापुर एलपीजी पाइपलाइन का विस्तार है। 14 इंच व्यास की पाइपलाइन पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार से होकर गुजरती है। जबकि LPG को वर्तमान में IOC के पारादीप और हल्दिया रिफाइनरियों में पाइपलाइन में इंजेक्ट किया जाता है, पूरी परियोजना के पूरा होने से पारादीप आयात टर्मिनल और बरौनी रिफाइनरी से भी सुविधा उपलब्ध होगी।

Jockey Men’s Cotton Boxers (Pack of 2)

झारखंड के भागलपुर, बांका, जमुई, अररिया, किशनगंज और कटिहार जिलों के साथ-साथ झारखंड के गोड्डा, देवघर, दुमका, साहिबगंज, और पाकुड़ जिलों में सेवा करने के लिए लगभग 131.75 करोड़ रुपये के निवेश से बॉटलिंग प्लांट बनाया गया है। बयान में कहा गया है। 1,800 टन की एलपीजी भंडारण क्षमता और प्रति दिन 40,000 सिलेंडर की बॉटलिंग क्षमता के साथ, यह संयंत्र बिहार में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार के अवसर पैदा करेगा।

Kent – 11076 New Grand 8-Litres Wall-Mountable RO + UV+ UF + TDS (White) 20 litre/hr Water Purifierएलपीजी

हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्प लिमिटेड (एचपीसीएल) ने पूर्वी चंपारण जिले के हरसिद्धि में 1,20,000 टन सालाना एलपीजी बॉटलिंग प्लांट 136.4 करोड़ रुपये की लागत से बनाया है। इस संयंत्र का निर्माण 29 एकड़ भूमि पर किया गया है और इसका शिलान्यास पीएम मोदी ने 10 अप्रैल, 2018 को किया था। उन्होंने कहा कि बॉटलिंग प्लांट बिहार के पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, मुजफ्फरपुर, सीवान, गोपालगंज और सीतामढ़ी जिलों की एलपीजी आवश्यकता को पूरा करेगा।

Best Sellers in Beauty

MARKET से ज्यादा सस्ते ONLINE मिलते है घर के डेली यूज़ के सामान

Best Sellers in Baby Products

Best Sellers in Watches

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये 

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram