मध्यप्रदेश

COVID19 के बावजूद, 1.75 लाख घर PMAY के तहत बनाए गए : PM MODI

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:32 AM GMT
COVID19 के बावजूद, 1.75 लाख घर PMAY के तहत बनाए गए : PM MODI
x
COVID19 के बावजूद, 1.75 लाख घर PMAY के तहत बनाए गए : PM MODI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि ग्रामीण गरीबों के लिए केंद्र की

COVID19 के बावजूद, 1.75 लाख घर PMAY के तहत बनाए गए : PM MODI

AMAZON DEALS – UPTO 50% OFF

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि ग्रामीण गरीबों के लिए केंद्र की फ्लैगशिप हाउसिंग स्कीम न केवल उन्हें घर मुहैया कराती है, बल्कि उन्हें विश्वास भी दिलाती है क्योंकि उन्होंने मध्य प्रदेश में एक लाख से अधिक घरों का उद्घाटन किया। पीएम मोदी उन लोगों के लिए वर्चुअल गृहप्रवेश या गृह निर्माण कार्यक्रम के दौरान बोल रहे थे, जिन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY ) के तहत सहायता से घर बनाए हैं।

सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड 2 हुआ launch, जाने Price, Specifications

"मैंने कई लोगों से बात की, जिन्होंने आज अपने पक्के मकान पा लिए हैं और अपने सपनों का घर पा चुके हैं।

अब मध्य प्रदेश के 1.75 लाख परिवार, जिनके पास आज अपने घर होंगे।

मैं उन्हें भी बधाई देता हूं और उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।" मोदी ने कहा।

उन्होंने कहा कि कोरोनोवायरस महामारी के दौरान ये घर सिर्फ 45 से 60 दिनों में पूरे हुए।

Samsung Galaxy M51 Price, Sale and Offers

“यह दिन करोड़ों नागरिकों के विश्वास को भी मजबूत करता है कि सरकारी योजनाएँ सही इरादे से बनाई गई हैं जो वास्तविकता बनती हैं और उनके लाभार्थियों तक पहुँचती हैं। मैं उन लोगों के बीच संतुष्टि और आत्मविश्वास महसूस कर सकता हूं जिन्होंने आज अपना घर पाया है, ”उन्होंने कहा। उन्होंने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा आयोजित कार्यक्रम के दौरान कई लाभार्थियों से बात की।

Best Sellers in Bags, Wallets and Luggage

अधिकारियों ने कहा कि चौहान ने 68,000 लाभार्थियों को गृह वित्त की चौथी और अंतिम किस्त की कुल राशि 102 करोड़ रुपये में हस्तांतरित की थी, जो 8 सितंबर को थी। उन्होंने कहा था कि 20.30 लाख में से 17 लाख घरों को पूरा कर लिया गया है। PMAY के ग्रामीण घटक, और 2019-20 के लिए लक्ष्य 6 लाख घरों का निर्माण करना था, जिनमें से 3.45 लाख पूर्ण हो चुके हैं। चौहान ने कहा कि जिन लोगों को इस समय योजना का लाभ नहीं मिल सका है, उन्हें PMAY की as अवास प्लस ’योजना के तहत कवर किया जाएगा।

25% OFF On Vivo V17 (Glacier Ice, 8GB RAM, 128GB Storage)

घर

प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY ), जो United Progressive Alliance (UPA) - इंदिरा आवास योजना का उन्नत संस्करण है, के केंद्र में मोदी के सत्ता में आने के बाद 2014 से 17.2 मिलियन घर बनकर तैयार हो चुके हैं। इस योजना से न केवल ग्रामीण बेघर लोगों को पक्के मकान बनाने में मदद मिलती है, बल्कि यह काम भी करता है, क्योंकि महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (MGNREGA), 2005 के तहत 90 दिन का काम एक घर बनाने के लिए आवश्यक है।

Best Sellers in Watches

Best Sellers in Beauty

MARKET से ज्यादा सस्ते ONLINE मिलते है घर के डेली यूज़ के सामान

Best Sellers in Baby Products

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story