जब राहुल गाँधी से पूछा गया शादी को लेकर सवाल तो दिया चौका देने वाला जवाब

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में आ गए हैंं। अक्सर उनकी शादी को लेकर लोग उनसे सवाल पूछते हैं। जब एक बार फिर उनसे यह सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब दिया कि वो पहले से ही शादीशुदा हैं। राहुल गांधी ने कहा कि मैं अपनी पार्टी के साथ शादी कर चूका हूं।

दो दिवसीय हैदराबाद दौरे के दौरान राहुल ने कहा उनकी प्राथमिकता साल 2019 के आम चुनाव में नरेंद्र मोदी को हराना है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा 230 सीटें तक नहीं जीत पाएगी जिसके कारण मोदी के दोबारा से प्रधानमंत्री बनने का सवाल ही पैदा नहीं होता। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हम अगले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए कई पार्टियों से गठबंधन करने को लेकर बातचीत कर रहे हैं। इसमें कई ऐसी पार्टियां हैं जो पहले हमारी सहयोगी रह चुकी हैं और कई नए दलों से महागठबंधन में शामिल होने को लेकर बात कर रहे हैं।

राहुल ने देश में बढ़ती असहिष्णुता पर भी अपनी आवाज बुलंद करते हुए कहा कि देश में अल्पसंख्यक असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सालाना दो करोड़ रोजगार मुहैया कराने के अपने वादे में विफल रहे हैं। चीन 24 घंटे में 50 हजार लोगों को रोजगार देता है जबकि भारत में इसी अवधि के दौरान केवल 458 लोगों को रोजगार मिलता है। आंध्र प्रदेश के बारे में पूछने पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी यहां अपनी स्थिति में सुधार कर रही है। 2014 में यहां कांग्रेस को खाली हाथ रहना पड़ा था।