एंटरटेनमेंट

शिवसेना के बाद सोनिया गाँधी पर भड़की कंगना, कहा आप महिला है और आप खुद...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:32 AM GMT
शिवसेना के बाद सोनिया गाँधी पर भड़की कंगना, कहा आप महिला है और आप खुद...
x
शिवसेना के बाद सोनिया गाँधी पर भड़की कंगना, कहा आप महिला है और आप खुद...शिवसेना के बाद कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी भी अब

शिवसेना के बाद सोनिया गाँधी पर भड़की कंगना, कहा आप महिला है और आप खुद...

शिवसेना के बाद कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी भी अब कंगना रनोट के निशाने पर आ गई हैं। शुक्रवार को उन्होंने ट्वीट किया कि सोनिया जी, आप महिला हैं और आपकी महाराष्ट्र सरकार महिलाओं का सम्मान नहीं करती। मुझे सच बोलने की सजा दी गई है। मेरा ऑफिस तोड़ दिया गया है। इससे पहले कंगना ने शिवसेना को सोनिया सेना बताया था।

किम जोंग उन ने कहा- ‘चीन की तरफ से आने वालों को गोली मार दो…’

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का संक्रमण जारी है. सभी देश अपने अपने तरीके से कोरोना के खिलाफ लड़ रहें हैं. इधर, नार्थ कोरिया की बात ही अलग है. नार्थ कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन ने चीन की तरफ से आने वाले लोगों को गोली मारने के आदेश दिए हैं. यह जानकारी जानकारी साउथ कोरिया में तैनात अमेरिकी कमांडर ने दी है.
जानकारी के मुताबिक़ नार्थ कोरिया की स्वास्थ्य सेवाएं बेहद कमजोर स्थिति में है, इस वजह से वह कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ पाने में असमर्थ हो रहा है. कोरोना के एक भी केस की पुष्टि अभी तक किम जोंग उन द्वारा नहीं की गई है. परन्तु जनवरी में ही उन्होंने चीन-नार्थ कोरिया की सीमा को सील करवा दिया था. इसके बाद जून में अधिकारियों के साथ हुई एक बैठक में किम जोंग उन ने साफ़ तौर पर कहा था कि इमरजेंसी को सर्वोच्च स्तर तक ले जाया गया है.

खारिज हुई सभी जमानत याचिका, जेल में ही रहना होगा रिया एवं शोविक को

‘बॉर्डर बंद होने से स्मगलिंग बढ़ी’

नॉर्थ कोरिया और चीन मित्र देश हैं. किम कई बार ट्रेन से चीन जा चुके हैं. नॉर्थ बड़ी मात्रा में चीन से सामान इम्पोर्ट करता है. यूएस फोर्स कोरिया (USFK) के कमांडर रॉबर्ट अब्राम्स ने एक ऑनलाइन कॉन्फ्रेंस में कहा कि सीमा बंद होने से सामानों की स्मगलिंग बढ़ी है. इसे रोकने के लिए अधिकारियों को खासी मशक्कत करनी पड़ रही है.
नॉर्थ कोरिया ने सीमा से सटे एक या दो किमी के इलाके में नया बफर जोन बनाया है. उन्होंने वहां स्पेशल ऑपरेशन फोर्स (एसओएफ) तैनात की है. इस फोर्स को आदेश दिए गए हैं कि बफर जोन में दिखने वाले को गोली मार दें.

शाहरुख़ की टीम ने रचा इतिहास, चौथी बार जीता CPL T-20 का खिताब, इस सीजन में एक भी मैच नहीं हारी नाईट राइडर्स

अब्राम्स के मुताबिक, नॉर्थ कोरिया न्यूक्लियर प्रोग्राम के चलते पहले से ही आर्थिक प्रतिबंधों से जूझ रहा है. बॉर्डर बंद होने से चीन से होने वाले उसके आयात में 85% तक गिरावट आई है. वहीं, नॉर्थ कोरिया टाईफून (चक्रवाती तूफान) मायसाक के प्रभावों से भी उबरने की कोशिश कर रहा है. इसमें दो हजार से ज्यादा घर तबाह हो गए थे.

किम ने 2 साल से अब तक कोई बड़ा परीक्षण नहीं किया

जून 2018 में किम जोंग उन और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच सिंगापुर में पहली मुलाकात हुई थी. इसके बाद में 2019 में दूसरी मुलाकात वियतनाम और तीसरी नॉर्थ-साउथ कोरिया की सीमा (डिमिलिट्राइज्ड जोन) पर हुई थी. ट्रम्प से मुलाकात के बाद से छोटे मिसाइल टेस्ट तो किए हैं, पर कोई परमाणु परीक्षण नहीं किया.
बीते महीनों में किम की तबीयत बिगड़ने की खबरें आईं. गुरुवार को ट्रम्प ने ट्वीट किया, ‘किम जोंग उन की तबीयत बेहतर है. उन्हें कमतर नहीं आंक सकते.’

राफेल को वायुसेना में शामिल करने पर क्यों खुश हुए लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र सिंह धोनी

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story