राष्ट्रीय

85 साल पहले ही दी गई थी 2020 में तबाही की चेतावनी, पढ़िए चौका देने वाली खबर...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:31 AM GMT
85 साल पहले ही दी गई थी 2020 में तबाही की चेतावनी, पढ़िए चौका देने वाली खबर...
x
85 साल पहले ही दी गई थी 2020 में तबाही की चेतावनी, पढ़िए चौका देने वाली खबर...नई दिल्ली साल 2020 भारतीय लोगों के लिए मनहूस साबित हो रहा है। इस

85 साल पहले ही दी गई थी 2020 में तबाही की चेतावनी, पढ़िए चौका देने वाली खबर...

नई दिल्ली (विपिन तिवारी) । साल 2020 भारतीय लोगों के लिए मनहूस साबित हो रहा है। इस वर्ष कोरोना महामारी ने जबरदस्त आतंक मचा रखा है। वहीं चीन-भारत के रिश्तों में भी तनाव बढ़ता जा रहा है। साल का आधा पखवारा लगभग खत्म हो चुका है, लेकिन महामारी (Coronavirus Pandemic) थमने के बजाय लगातार बढ़ती जा रही है। सितंबर में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले आ रहे हैंं ऐसे में 2020 को लेकर हुई बाबा वेंगा (Baba Vanga Predictions) की भविष्यवाणी सही साबित होती दिख रही है। उन्होंने अपनी मौत से 85 साल पहले ही इस तबाही की चेतावनी दे दी थी। आज इसका जीता जागता सबूत सबके सामने है।

देशभर में आज से दौड़ेगी मेट्रो ट्रेन, बदल जायेगा यात्रा का तरीका

12 साल की उम्र में अपनी आंखें खो देने वाले बाबा वेंगा ने वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हुए आतंकी हमले, राजकुमारी डायना की मृत्यु और प्राकृतिक आपदा जैसी कई घटनाओं की सटीक भविष्यवाणी की थी। उन्होंने ही साल 2020 के बारे में भी कहा था कि इस वर्ष भयंकर तबाही मचेगी। उन्होंने धरती पर जल प्रलय आने, यूरोपीय देशों में मुस्लिम कटरपंथी के चरम पर होने, महामारी के प्रकोप और विरोधी देशों से तल्खी आदि की बात कही थी। मौजूदा हालात को देखते हुए ये सब सच लग रहे हैं। उन्होंने इस बात के लिए भी लोगों को चेताया कि आने वाले साल में देश में धर्म के आधार पर विभाजन हो सकता है।

GDP का इस वर्ष हो सकता है 20 लाख करोड़ का नुकसान, अगले वर्ष हालात सामान्य

बाबा वेंगा ने यह भी कहा था कि साल 2020 (Year 2020) में चीन मुख्य महाशक्ति बनकर उभरेगा। उसके अलावा भारत और रूस भी दुनिया पर राज करेंगे। चीन की बढ़ती ताकत और दूसरे देशों के प्रति दखलअंदाजी को देख इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। मालूम हो कि बाबा वेंगा बुल्गारिया के रहने वाले थे। उनका असली नाम वेंगेलिया पांडेवा दिमित्रोवा था। उनका जन्म सन् 1911 में हुआ था। उन्होंने 12 वर्ष की उम्र में ही एक तूफान के दौरान अपनी दोनों आंखें खो दी थी। इसके बाद उन्हें इस बात का अहसास हुआ कि वह भविष्य की घटनाओं को देख सकती हैं। साल 1966 में उनकी मौत हो गई थी। मृत्यु से पहले उन्होंने करीब 100 भविष्यवाणियां की थी।

सुशांत सिंह केस: नारियाकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने की छह घंटे तक रिया से पूछताछ

IPL 2020: 19 सितंबर को इन दो टीमों के बीच होगा पहला मुकाबला

इस वजह के चलते फांसी के फंदे से झूल गई ‘दबंग’ महिला कांस्टेबल, पति ने खोला चौंकाने वाला राज

अब तक अबूझ है कोरोना का वाइरस, सबसे आगे होंगे हिंदुस्तानी..

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story