महाराष्ट्र के रायगढ़ में 5 मंजिला इमारत ढही, 200 से अधिक लोगों के फंसे होने की आशंका

महाराष्ट्र के रायगढ़ में 5 मंजिला इमारत ढही, 200 से अधिक लोगों के फंसे होने की आशंका

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में सोमवार शाम पांच मंजिला इमारत ढह जाने से कई लोग मलबे में दब गए हैं. जानकारी के अनुसार, कजलपुरा इलाके में स्थित इस इमारत में 40 से 45 परिवार रहते थे. अभी भी इमारत के मलबे में लगभग 200 लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है.

हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि हादसे के वक्त बिल्डिंग में कितने लोग थे. राहत और बचाव कार्य के लिए स्थानीय पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमें मौके पर मौजूद हैं. हादसे को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने NDRF डायरेक्टर से बात की. उन्होंने हरसंभव मदद करने की बात कही है.

जानकारी के मुताबिक, घटनास्‍थल पर पुलिस की टीम को तैनात किया गया है ताकि किसी भी प्रकार से राहत और बचाव कार्य में कोई व्यवधान न आने पाए. लोगों की भीड़ को घटनास्थल से दूर करने का प्रयास किया जा रहा है. मुंबई से NDRF की टीम भी रवाना हो चुकी है. फिलहाल इस इमारत के गिरने की वजह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है.

चालू वित्तीय वर्ष में कर्मचारियों के वेतन में हुई मात्र 3.6 प्रतिशत की वृद्धि : सर्वे

लगभग 200 लोगों के फंसे होने की आशंका

अंदाजा लगाया जा रहा है कि 4 से 5 घंटे में एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंच सकती है. महाराष्ट्र सरकार में मंत्री अदिति तटकरे ने बताया कि रायगढ़ जिले में एक पांच मंजिला बिल्डिंग के तीन फ्लोर ढह गए हैं. लगभग 200 लोगों के इसमें फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. अभी तक 15 लोगों को निकाल लिया गया है. राहत और बचाव कार्य में सबसे बड़ी मुश्किल रोशनी की वजह से भी आ रही है.

उद्धव ठाकरे ने विधायक और डीएम से की बात

हादसे के बारे में सीएम उद्धव ठाकरे ने भी जानकारी ली है. उन्होंने स्थानीय विधायक भरत गोगावले और कलेक्टर निधी चौधरी से बात करके हादसे के बारे में पूरी जानकारी ली है. उन्होंने अधिकारियों को हर तरह के समर्थन की बात कही है. उद्धव ठाकरे ने राहत और बचाव कार्य तेज करने की बात कही है.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

किम जोंग उन के बाद कौन होगा नार्थ कोरिया का उत्तराधिकारी? पढ़े पूरी खबर

Unlock 4.0 में 1 सितम्बर से खुल रहे स्कूल-कॉलेज ? पढ़िए क्या खुल रहा क्या नहीं…

सुशांत सिंह के हाउसकीपर ने 14 जून को हुई घटना का किया खुलासा, पढ़े पूरी खबर

सोने की कीमत में आई भारी गिरावट, उच्चतम स्तर से 4000 रुपये नीचे गिरी