किम

किम जोंग उन के बाद कौन होगा नार्थ कोरिया का उत्तराधिकारी? पढ़े पूरी खबर

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

किम जोंग उन के बाद कौन होगा नार्थ कोरिया का उत्तराधिकारी? पढ़े पूरी खबर 

इन स्मार्ट फ़ोन्स पर चल रहे है जबरजस्त ऑफर्स, पढ़िए पूरी खबर 

हाल के महीनों में उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के सार्वजनिक जीवन से गायब होने के कारण उनके स्वास्थ्य को लेकर अटकलें लगाई गईं। और रिपोर्टों के सामने आने के बाद सबसे खराब साख के डर से उन्होंने अपनी बहन किम यो जोंग को कुछ सत्ता सौंप दी है। किम ने इस साल की शुरुआत में एक सर्जरी की थी जिसके बाद उनकी सेहत में गिरावट आ रही है। और अन्य लोकतांत्रिक देशों के विपरीत, हर्मिट किंगडम के पास उत्तराधिकार की योजना नहीं है। यह 1948 से किम के परिवार द्वारा शासित है, 36 वर्षीय 2011 में सर्वोच्च नेता बने।

Best Sellers in Computers & Accessories

 Best Sellers in Jewellery

तो क्या होता है अगर किम मर जाता है?

किम के दादा किम इल सुंग ने 1948 में देश में माउंट पाटेकू ब्लडलाइन की शुरुआत की थी। सत्ता में आने के बाद, उनके चारों ओर व्यक्तित्व का एक विकास हुआ, जो बाद में उनके उत्तराधिकारियों को सौंप दिया गया: सोन किम जोंग इल और पोते किम जोंग उन। एक लोकतांत्रिक देश (उदाहरण के लिए भारत) में, ऐसे प्रोटोकॉल और पदनाम हैं, जो किसी चुने हुए नेता के छोड़े जाने या किसी अन्य के कारण अपने कर्तव्यों का पालन नहीं करने की स्थिति में मामलों को चलाने के लिए देश के संविधान द्वारा सशक्त किए गए हैं। कारण। लेकिन उत्तर कोरिया में, नेता को किम के खून से होना चाहिए।

kitchen के सामान जो आप amazon पर कम दाम में खरीद सकते है 

 Best Sellers in Clothing & Accessories

उसके बेटों का क्या?

वेरिएंट आउटलेट में रिपोर्ट कहती है कि किम के तीन बेटे हैं – और सबसे बड़ा एक 2010 में पैदा हुआ था। इसलिए, देश के मामलों को चलाने की पुनर्विचार उसकी बहन किम यो जोंग के कंधों पर टिकी हुई है। वह एकमात्र व्यक्ति है जिसे उत्तर कोरियाई नेता पर भरोसा है।
पड़ोसी दक्षिण कोरिया की खुफिया एजेंसी के अनुसार, किम ने अपनी बहन को “वास्तविक रूप से दूसरा कमांड” बनाया है। एजेंसी के धुरंधरों ने कहा कि किम ने सियोल और वाशिंगटन के साथ अपनी बहन के संबंधों की जिम्मेदारी सौंपी है।

Best Sellers in Bags, Wallets and Luggage

टॉप 10 EARPHONES जो AMAZON पर 1000 रुपए के अंदर मिल रहे हैं

किम यो जोंग ने वियतनाम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ अपने भाई के 2019 शिखर सम्मेलन के आगे ख्याति प्राप्त की, जब उनकी यात्रा पर एक ट्रेन स्टेशन पर उत्तर कोरियाई नेता के लिए एक ऐशट्रे को शामिल करने के लिए सब कुछ अच्छी तरह से सुनिश्चित करने के उनके प्रयासों को शामिल किया गया।

Best Tech Accessories जो आपके पास होना चाहिए

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये 

BEST TRAVEL ACCESSORIES जो हर यात्री को ट्रेवल करते समय काम आएंगे

 Best Sellers in Sports, Fitness & Outdoors

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram