पाकिस्तान

FATF की ब्लैक लिस्ट से बचने के लिए पाकिस्तान ने चली ये चाल

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

FATF की ब्लैक लिस्ट से बचने के लिए पाकिस्तान ने चली ये चाल 

इन स्मार्ट फ़ोन्स पर चल रहे है जबरजस्त ऑफर्स, पढ़िए पूरी खबर 

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) द्वारा जारी नई सूची के अनुपालन में, वित्तीय कार्रवाई कार्य बल की ग्रे सूची से हटाए जाने के प्रयास में, पाकिस्तान ने 88 नए आतंकवादियों पर प्रतिबंध लगा दिया है। प्रतिबंधित आतंकवादियों में हाफिज सईद, मसूद अजहर और दाऊद इब्राहिम शामिल हैं, स्थानीय मीडिया रिपोर्टों ने शनिवार को कहा। पेरिस स्थित FATF ने जून 2018 में पाकिस्तान को ग्रे सूची में डाल दिया और इस्लामाबाद को 2019 के अंत तक कार्रवाई की योजना लागू करने के लिए कहा, लेकिन कोविद -19 महामारी के कारण समय सीमा बाद में बढ़ा दी गई।

 Best Sellers in Watches

 Best Sellers in Beauty

पाकिस्तान सरकार ने 18 अगस्त को 26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा (JuD) के प्रमुख हाफिज सईद, जैश-ए-मोहम्मद (JeM) प्रमुख मसूद अजहर जैसे आतंकी संगठनों के प्रमुख नेताओं पर प्रतिबंधों की घोषणा करते हुए दो सूचनाएं जारी कीं। और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम। इब्राहिम, जो एक विशाल अवैध व्यवसाय का प्रमुख है, 1993 के मुंबई बम धमाकों के बाद भारत का सबसे वांछित आतंकवादी बनकर उभरा, जिसमें लगभग 200 लोग मारे गए।

Best Sellers in Bags, Wallets and Luggage

अधिसूचनाओं ने पाक-अफगान सीमा क्षेत्रों में छिपे तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के सभी नेताओं और सदस्यों पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया। जमात-उद-दावा के हाफिज सईद अहमद, जैश-ए-मोहम्मद का नेतृत्व करने वाले मोहम्मद मसूद अजहर, मुल्ला फजलुल्लाह (उर्फ मुल्ला रेडियो), जकीउर रहमान लखवी, मुहम्मद याहया मुजाहिद और अब्दुल हकीम मुराद जो इंटरपोल द्वारा वांछित है। नूर वली महसूद, उज्बेकिस्तान लिबरेशन मूवमेंट के फजल रहम शाह, तालिबान नेताओं जलालुद्दीन हक्कानी, खलील अहमद हक्कानी, याहया हक्कानी और दाऊद इब्राहिम जैसे अन्य आतंकी संगठनों के नेता भी मूल रूप से महाराष्ट्र और उसके सहयोगियों के थे।

 Best Sellers in Baby Products

 Pee Safe Toilet Seat Sanitizer Spray – 50 ml

सूचनाएं इन संगठनों और व्यक्तियों के सभी चल और अचल संपत्तियों को जब्त करने और उनके बैंक खातों को फ्रीज करने का आदेश देती हैं। इन आतंकवादियों को वित्तीय संस्थानों के माध्यम से धन हस्तांतरित करने, हथियार खरीदने और विदेश यात्रा करने से रोक दिया गया है। नोटिफिकेशन में कहा गया है कि डिफक्ट टीटीपी, और लश्कर-ए-तैयबा, जैश मोहम्मद, लश्कर-ए-झांगवी, टीटीपी के तारिक गेदर ग्रुप, हरकतुल मुजाहेदीन, अल रशीद ट्रस्ट, अल अख्तर ट्रस्ट, तंजीम जैश-अल-सहित अन्य संगठनों का नेतृत्व। मोहजरीन अंसार, जमात-उल अहरार, तंजीम खुतबा इमाम बुखारी, रबीता ट्रस्ट लाहौर, इस्लामिक हेरिटेज सोसाइटी ऑफ पाकिस्तान का पुनरुद्धार, अल-हरमैन फाउंडेशन इस्लामाबाद, हरकत जिहाद अल इस्लामी, इस्लाम जिहाद ग्रुप, उज्बेकिस्तान इस्लामी तेहरीक, इराक का अमीरात रूस के खिलाफ काम करने वाले तंजीम काफाकज और चीन के इस्लामिक फ्रीडम मूवमेंट के अब्दुल हक उईघुरों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Best Tech Accessories जो आपके पास होना चाहिए

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये 

 Protekt Anti Germ Soap, 100g PO8

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram