मनाली

मनाली से 700 मीटर की दूरी पर खतरनाक अमोनियम नाइट्रेट 2015 से जमा है: TNPCB रिपोर्ट

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

मनाली से 700 मीटर की दूरी पर खतरनाक अमोनियम नाइट्रेट 2015 से जमा है: TNPCB रिपोर्ट

kitchen के टॉप एक्सेसरीज इजी लाइफ के लिए वो भी कम दाम में

CHENNAI: मनाली नया शहर, जिसकी आबादी लगभग 7,000 है और 5,000 की आबादी वाले सदायंकुप्पम गाँव मेसर्स सत्त्व कंटेनर फ्रेट स्टेशन (CFS) के नज़दीक स्थित हैं, जहाँ सितंबर 2015 से 740 मीट्रिक टन खतरनाक अमोनियम नाइट्रेट संग्रहीत किया गया है। गुरुवार को तमिलनाडु प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (TNPCB), पुलिस और आग और बचाव सेवाओं के अधिकारियों द्वारा एक संयुक्त निरीक्षण किया गया। द न्यू इंडियन एक्सप्रेस द्वारा एक्सेस की गई रिपोर्ट से पता चलता है कि मनाली नया शहर सीएफएस से सिर्फ 700 मीटर दूर है, जबकि सदायंकुप्पम गांव 1.5 किमी दूर है।

Best Sellers in Computers & Accessories

यह संयुक्त आयुक्त सीमा शुल्क (निवारक) टी सामया मुरली द्वारा किए गए दावे के विपरीत है, जिन्होंने कहा कि सीएफएस चेन्नई से 20 किलोमीटर दूर स्थित था और “सीएफएस से 2 किमी के आसपास के क्षेत्र में कोई आवासीय इलाका नहीं है।”

किसी भी दुर्घटना का मतलब होगा हजारों लोगों की जान जाना।

top viral videos of this century

लेबनान में बेरुत विस्फोट 10 किमी तक महसूस किया गया था।

मनाली के मत्तूर के रहने वाले बाबू ने सीएफएस के 5 किलोमीटर के दायरे में कहा, इंडियन ऑयल, चेन्नई पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड आदि जैसे कई उद्योग हैं।

टॉप 10 EARPHONES जो AMAZON पर 1000 रुपए के अंदर मिल रहे हैं

“हम कभी नहीं जानते थे कि खतरे हमारे पिछवाड़े के पीछे छिप रहे हैं।

अगर कुछ गलत हो जाता है, तो कई शहर। मिटा दिया जाएगा। “

Major General G.D Bakshi thug life video

इस बीच, संयुक्त निरीक्षण के दौरान मौजूद सीमा शुल्क अधिकारी ने कहा, “लाभार्थियों द्वारा अमोनियम नाइट्रेट के उपयोग के लिए बोली लगाई गई है और प्रक्रिया तीन दिनों के भीतर पूरी हो जाएगी।” TNPCB के अधिकारियों ने द न्यू इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि 20 मीट्रिक टन में 37 कंटेनर हैं, जिनमें से 740 टन अमोनियम नाइट्रेट सीएफएस में संग्रहीत हैं। प्रदूषण बोर्ड ने सीमा शुल्क आयुक्त को निर्देश दिया है कि सीएफएस से संग्रहित अमोनियम नाइट्रेट को साफ करने के लिए तत्काल कार्रवाई करें और निदेशक औद्योगिक सुरक्षा और स्वास्थ्य को सीएफएस का निरीक्षण करने और निर्माण भंडारण और खतरनाक के आयात के प्रावधानों के अनुसार आवश्यक कार्रवाई करने के लिए कहा है।

रासायनिक नियम, 1989।

Top MEN GROOMING प्रोडक्ट्स जो आपको AMAZON पर मिल जायेंगे

सीएफएस को अमोनियम नाइट्रेट भंडारण क्षेत्र को चिह्नित करने और सीमा शुल्क विभाग द्वारा कंटेनरों की निकासी तक इसे सुरक्षित रखने के लिए सुरक्षा कर्मियों को संलग्न करने का भी निर्देश दिया गया था। यह याद किया जा सकता है कि चेन्नई सीमा शुल्क ने विस्फोटक अधिनियम 1884 और अमोनियम नाइट्रेट नियम, 2012 के साथ केंद्र द्वारा सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के तहत निर्धारित नीति प्रतिबंधों के कारण 740 मीट्रिक टन आयातित अमोनियम नाइट्रेट जब्त किया है।

ये Videos देख कर मजा आ जायेगा, देखिये Viral Videos

सीमा शुल्क अधिकारियों ने दावा किया कि माल मनाली में सीएफएस में सुरक्षित हिरासत में रखा गया था। जब्त किए गए कार्गो को सुरक्षित रूप से संग्रहीत किया गया था और सभी सुरक्षा उपायों को सीएफएस द्वारा लिया जा रहा है और सीमा शुल्क द्वारा निगरानी की जाती है ताकि सार्वजनिक सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। साथ ही, उक्त कार्गो के निपटान की प्रक्रिया को सीमा शुल्क द्वारा शीघ्रता से लिया गया है और ई-नीलामी पहले ही पूरी हो चुकी है। अधिकारियों ने कहा कि सभी सुरक्षा उपायों के बाद, कार्गो का निपटान एक छोटी अवधि के भीतर किया जाएगा।

10 हजार रूपए कीमत से भी कम ये लाजवाब फोन, पढ़ा नहीं तो होगा पछतावा

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये 

 Best Sellers in Sports, Fitness & Outdoors

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram