राष्ट्रीय

रामलला के दर्शन करने वाले पहले प्रधानमन्त्री बनें नरेंद्र मोदी, राममय हुई अयोध्या, पूरे देश में जश्न

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:27 AM GMT
रामलला के दर्शन करने वाले पहले प्रधानमन्त्री बनें नरेंद्र मोदी, राममय हुई अयोध्या, पूरे देश में जश्न
x
आज राम लला की जन्मस्थली अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी द्वारा आधारशिला रख दी गई है. इसके साथ ही प्रधानमन

आज पूरे देश के लिए सबसे बड़ा दिन है. आज भारत की ओर से दुनिया में एक और इतिहास लिखा जाना है. 5 अगस्त उस दिन में शुमार हो गया है जिसका इंतजार करोड़ों लोग कई वर्षों से कर रहें थें. आज राम लला की जन्मस्थली अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी द्वारा आधारशिला रख दी गई है. इसके साथ ही प्रधानमन्त्री मोदी देश के पहले ऐसे पीएम बन गए हैं जिन्होंने रामलला के न सिर्फ दर्शन किए बल्कि पूजा अर्चना भी की है. अब पूरी अयोध्या राममय हो चुकी है. साथ ही पूरा देश आज जश्न मना रहा है.

Live : PM मोदी ने रखी राम मंदिर की आधारशिला, मोहन भागवत-सीएम योगी भी रहे मौजूद

मुहूर्त के अनुसार मोदी ने ठीक 12:44:08 बजे राम मंदिर की आधारशिला रखी. प्रधानमंत्री ने शिला रखकर वहां भूमि पर प्रणाम किया. इसके पहले उन्होंने रामलला के दर्शन किए, दंडवत होकर श्री राम के आशीर्वाद लिए.

अयोध्या आते ही पीएम ने हनुमानगढी में बजरंगबली के दर्शन किए एवं आरती उतारी, मंदिर के मुख्य पुजारी जीपी महाराज ने उन्हें चांदी की मुकुट और वस्त्र भेंट किए. इसके बाद, मोदी ने रामलला के दर्शन किए. वे रामलला के दर्शन करने वाले पहले प्रधानमंत्री बन गए हैं.

मोदी ने भूमि पूजन किया. उधर, अयोध्या राममय हो गई है. शहर में उत्सव जैसा माहौल है. शहर में जगह-जगह राम के गीतों के साथ चरणामृत बांटा जा रहा है. अयोध्या से ऐसी ही तस्वीरें आ रही हैं.

दीपो से दिव्य अयोध्या राम मंदिर, रंग बिरंगी रोशनी से नहाया सरयू

महाराष्ट्र के पूर्व सी एम ने कहा-सुशांत सिंह के मैनेजर की रेप के बाद हत्या कर दी गयी थी

फंस गई Rhea Chakraborty, मिले अहम् सबूत, अब बच पाना बहुत मुश्किल, पढ़िए

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:
Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story