राष्ट्रीय

महाराष्ट्र के पूर्व सी एम ने कहा-सुशांत सिंह के मैनेजर की रेप के बाद हत्या कर दी गयी थी

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:27 AM GMT
महाराष्ट्र के पूर्व सी एम ने कहा-सुशांत सिंह के मैनेजर की रेप के बाद हत्या कर दी गयी थी
x
महाराष्ट्र के पूर्व सी एम ने कहा-सुशांत सिंह के मैनेजर की रेप के बाद हत्या कर दी गयी थी महाराष्ट्र नारायण राणे. भाजपा नेता. महाराष्ट्र के सीएम

महाराष्ट्र के पूर्व सी एम ने कहा-सुशांत सिंह के मैनेजर की रेप के बाद हत्या कर दी गयी थी

महाराष्ट्र नारायण राणे. भाजपा नेता. महाराष्ट्र के सीएम भी रह चुके हैं. सुशांत सिंह राजपूत और दिशा सालियान की मौत के मामले में उन्होंने कुछ गम्भीर आरोप लगाए हैं. नारायण राणे ने कहा है कि सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान ने आत्महत्या नहीं की थी, बल्कि उनका रेप किया गया था और फिर उनकी हत्या कर दी गयी थी.

नारायण राणे ने कहा है,

“दिशा की मौत 8 जून को हुई थी, और 9 जून को उनका पोस्टमॉर्टम किया गया था. क्या उस समय दिशा सुशांत के घर पर रह रही थीं? क्या पुलिस ने इस बात की जांच की? मेरे पास जो जानकारी आ रही है, उसके मुताबिक़ दिशा के पोस्टमॉर्टम से पता चला था कि उन्होंने आत्महत्या नहीं की थी, बल्कि रेप करने के बाद उनकी हत्या कर दी गयी थी. उनके प्राइवेट पार्ट्स पर चोट थे.”

फंस गई Rhea Chakraborty, मिले अहम् सबूत, अब बच पाना बहुत मुश्किल, पढ़िए

नारायण राणे ने सवाल उठाए हैं कि इन सब बातों पर मुंबई पुलिस शांत क्यों है? सरकार पर भी आरोप लगाए हैं कि सरकार इस घटना के असल दोषियों को बचाना चाह रही है. नारायण राणे ये दावा कर रहे हैं कि उनके पास दिशा सालियान की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की कॉपी मौजूद है. लेकिन वो न्याय मिलने का इंतज़ार करेंगे, इसलिए सार्वजनिक नहीं करने का ऐलान किया है.
नारायण राणे ने ये भी कहा है कि दिशा का परिवार बहुत ज़्यादा दबाव में है. उन्होंने कहा है कि जो पुलिस और BMC एक IPS अधिकारी को ज़बरदस्ती क्वॉरंटीन कर सकती है, तो दिशा का परिवार कोई भी बात कैसे रख सकता है?

दिशा सालियान की मौत के साथ ही नारायण राणे ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर भी सवाल उठाए हैं. रिया चक्रवर्ती के बारे में कहा-

“उसने अपना फ़ोन ऑफ़ कर दिया था. वो सुशांत के साथ रहती थीं. वो इस मामले की एक आरोपी हैं और पुलिस को कोई आइडिया ही नहीं है कि वो कहां हैं? नारायण राणे ने कहा कि सुशांत को बीते 20 दिनों से कौन धमकी दे रहा था? सुशांत रोज़ सिम कार्ड चेंज कर रहे थे. इस बारे में कोई जांच क्यों नहीं की जा रही है?”

नारायण राणे ने अभिनेता आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली का नाम भी लिया है. कहा-

“सूरज पंचोली के घर पर पार्टी थी. और सुशांत सिंह राजपूत से घर से कुछ दूर ही डीनो मोरिया का घर है. डीनो मोरिया के घर बहुत सारे मंत्री आते रहते हैं. 13 जून को उनके घर भी पार्टी थी, जिसके बाद सभी लोग डीनो मोरिया के घर से निकलकर सीधे सुशांत के घर गए थे.”
इसके साथ ही नारायण राणे ने शिवसेना के नेता, विधायक और कैबिनेट मंत्री अनिल परब का नाम लिया है. पूर्व CM देवेंद्र फड़नवीस की पत्नी अमृता फड़नवीस ने कहा कि मुंबई अब रहने लायक सेफ़ नहीं रह गयी है. इस पर अनिल परब ने पलटवार किया था. कहा था कि विपक्ष के लोग आदित्य ठाकरे के शामिल होने का सबूत लेकर आयें. इस पर नारायण राणे ने कहा कि अनिल परब कौन होते हैं बात करने वाले? कहा कि वो तो अनिल परब की ही सरकार से जुड़े लोग हैं, जो निर्दोष लड़कियों को पार्टी पर बुलाते हैं और बलात्कार के बाद हत्या कर देते हैं. नारायण राणे ने नाम तो नहीं लिया है, लेकिन कहा है कि सुशांत सिंह राजपूत की बिल्डिंग के सामने की बिल्डिंग्स के कैमरा में सुशांत की बिल्डिंग में जाते हुए मंत्री दिख रहे हैं, लेकिन डर से कोई कुछ नहीं बोल रहा है.

राममय हुई कांग्रेस; 21 लाइनों में प्रियंका ने 23 बार लिया राम का नाम, बोलीं- राम सब में हैं, राम सब के हैं; कमलनाथ भी भगवा रंग में

ठाकरे परिवार के क़रीबी रह चुके हैं राणे

साल 1995 में शिवसेना और भाजपा गठबंधन के बाद मनोहर जोशी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने थे. लेकिन जोशी के दामाद का नाम प्रॉपर्टी घोटाले में आया, तो जोशी भी उलझ गए. इस्तीफ़ा देना पड़ा. उस समय नारायण राणे, स्मिता ठाकरे और राज ठाकरे मिलकर बाल ठाकरे के अधीन शिवसेना को चला रहे थे. नारायण राणे बाल ठाकरे के क़रीबी भी थे. मनोहर जोशी के इस्तीफ़ा देने के बाद नारायण राणे साल 1999 में साढ़े आठ महीने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री बने. बाद में उद्धव ने संगठन के काम में रुचि ली, तो नारायण राणे साइडलाइन होने लगे. और आख़िर में 2005 में शिवसेना से बाहर कर दिए गए.
ग़ौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या के मामले में जो आरोप ठाकरे परिवार पर अब तक लगाए जा रहे थे, वो सोशल मीडिया पर मौजूद समर्थकों-विरोधियों के अलग-अलग धड़ों की ओर से लगाए जा रहे थे. लेकिन अब पूर्व सीएम नारायण राणे में भी वैसे ही कुछ आरोप लगाए हैं, जांच जारी है.।

भारत ने पाकिस्तान के नए राजनीतिक मानचित्र पर कासा तंज

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story