बिहार

नीतीश कुमार ने सुशांत सिंह के मामले में CBI जांच की सिफारिश की

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:27 AM GMT
नीतीश कुमार ने सुशांत सिंह के मामले में CBI जांच की सिफारिश की
x
नीतीश कुमार ने सुशांत मामले में CBI जांच की सिफारिश की बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को सुशांत सिंह राजपूत की जांच के लिए एक

नीतीश कुमार ने सुशांत सिंह के मामले में CBI जांच की सिफारिश की

ये Videos देख कर मजा आ जायेगा, देखिये Viral Videos

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को सुशांत सिंह राजपूत की जांच के लिए एक नई टीम बनाई, जिसमें पिछले महीने 14 जुलाई को अभिनेता की मौत की सीबीआई जांच की सिफारिश की गई। कुमार की घोषणा बिहार के पुलिस प्रमुख गुप्तेश्वर पांडे द्वारा अभिनेता के पिता के साथ बातचीत के बाद हुई।
नीतीश कुमार ने सिफारिश करने के लिए कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद मंगलवार दोपहर ट्वीट किया, "राज्य सरकार ने सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह द्वारा दर्ज एफआईआर की सीबीआई जांच के लिए अपनी सिफारिश भेजी है।"

Top MEN GROOMING प्रोडक्ट्स जो आपको AMAZON पर मिल जायेंगे

कुमार ने इससे पहले दिन में घोषणा की थी कि उनकी सरकार बिहार के सांसदों द्वारा सीबीआई जांच की मांग करेगी, जिसके बाद केंद्रीय जांच एजेंसी मामले की जांच करने की मांग करती है।
बिहार के सांसदों ने कल फिर से राज्य विधानसभा में सीबीआई जांच के लिए धक्का दिया। भाजपा नेता नीरज सिंह, जो सुशांत के चचेरे भाई भी हैं, ने सबसे पहले मांग उठाई थी। विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत के परिवार को न्याय मिलना चाहिए।

Best Sellers in Home & Kitchen

मुंबई में अभिनेता की आत्महत्या, बिहार में एक राजनीतिक रूप से संवेदनशील मामला रहा है। बिहार में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं और कोई भी पार्टी बिहार में सुशांत सिंह राजपूत की मौत के आस-पास की कहानी के गलत पक्ष पर खड़ी नहीं दिखना चाहती।
लेकिन बिहार पुलिस द्वारा मुंबई में सुशांत सिंह की मौत की समानांतर जांच शुरू करने का प्रयास महाराष्ट्र में होने वाले अपराधों के लिए राज्य पुलिस के अधिकार क्षेत्र पर शुरू से ही विवादास्पद रहा।

Major General G.D Bakshi thug life video

अभिनेता रिया चक्रवर्ती का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील सतीश मनेशिंदे ने बिहार सरकार पर जवाबी हमला करने वाले पहले व्यक्ति थे, यह सोचकर कि यह कैसे एक मामले के हस्तांतरण की सिफारिश कर सकता है कि इसकी कोई व्यवसाय जांच नहीं थी। मनीषिन्दे ने संवाददाताओं से कहा कि बिहार पुलिस केवल एक जीरो एफआईआर दर्ज कर सकती है।
एक पुलिस स्टेशन द्वारा एक शून्य प्राथमिकी दर्ज की जाती है जब एक अलग अपराध स्टेशन के अधिकार क्षेत्र के तहत क्षेत्र में इसकी सूचना दी गई है।

रितिक रोशन की फिल्म ‘एक पल का जीना’ के लिए यह जोड़ी का ऊर्जावान नृत्य इंटरनेट पर हिट है – देखें

BCG वैक्सीन प्रसार को नियंत्रित कर सकता है: अध्ययन

मुंबई के पुलिस कमिश्नर परम बीर सिंह ने भी यही बात कही है। “कानून स्पष्ट है यदि घटना हमारे अधिकार क्षेत्र में नहीं हुई है, तो हम। जीरो ’की पहली सूचना रिपोर्ट [एफआईआर] दर्ज करते हैं, और इसे स्थानांतरित करते हैं,“ मुंबई पुलिस प्रमुख ने सोमवार को कहा।

Viral वीडियो: शेर और शेरनी के बीच यह ‘रॉयल ​​अफेयर’ देखें …

लेकिन सबसे तेज हमला कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला से हुआ। सुरजेवाला ने कहा कि मुख्यमंत्री के लिए संविधान को फिर से पढ़ने का समय आ गया है।

kitchen के टॉप एक्सेसरीज इजी लाइफ के लिए वो भी कम दाम में

“यह राज्य सरकार की जिम्मेदारी है कि वह राज्य के भीतर कानून और व्यवस्था बनाए रखे। महाराष्ट्र में, यह कानून लागू करने के लिए उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार की ज़िम्मेदारी है। नीतीश कुमार को संविधान को फिर से पढ़ना चाहिए। सुरजेवाला ने कहा कि नीतीश कुमार या बिहार सरकार अपनी तरह से जोर-जबरदस्ती करके जांच में हस्तक्षेप नहीं कर सकते।
सुशांत सिंह मामले को लेकर मुंबई और बिहार पुलिस के बीच गतिरोध को बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई वाली एनडीए सरकार और उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले महा विकास अगाड़ी गठबंधन के बीच की प्रतिद्वंद्विता को देखने के लिए देखा जाता है जिसमें शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी शामिल हैं।

Watch Funny Viral Videos of july…

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये

यह हथिनी का Video देख लोग हुए Emotional… viral वीडियो में देखें

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story