राष्ट्रीय

PM मोदी ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति GHANI से राष्ट्र सुरक्षा की चर्चा की

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:27 AM GMT
PM मोदी ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति GHANI से राष्ट्र सुरक्षा की चर्चा की
x
PM मोदी ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति GHANI से राष्ट्र सुरक्षा की चर्चा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति अशरफ गनी ने सोमवार को

PM मोदी ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति GHANI से राष्ट्र सुरक्षा की चर्चा की

viral हो रहा ये दिल को छू लेने वाला वीडियो,आप भी देखें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति अशरफ गनी ने सोमवार को अफगानिस्तान में आतंकवादी हिंसा में स्पाइक की पृष्ठभूमि के खिलाफ क्षेत्र में विकसित सुरक्षा स्थिति पर चर्चा की। दोनों नेताओं ने फोन पर बातचीत की और ईद-उल-अज़हा के अवसर पर शुभकामनाओं का आदान-प्रदान किया। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, अफगानिस्तान की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए भोजन और चिकित्सा सहायता की समय पर आपूर्ति के लिए गनी ने मोदी को धन्यवाद दिया।

kitchen के टॉप एक्सेसरीज इजी लाइफ के लिए वो भी कम दाम में

बयान में कहा गया है, "दोनों नेताओं ने इस क्षेत्र में विकसित सुरक्षा स्थिति और आपसी द्विपक्षीय हित के अन्य क्षेत्रों में विचारों का आदान-प्रदान किया," बयान में कहा गया है, मोदी ने अफगान लोगों के लिए भारत की प्रतिबद्धता को दोहराया था "एक शांतिपूर्ण, समृद्ध और समावेशी अफगानिस्तान की तलाश में।" अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हमदुल्ला मोहिब और भारतीय राजदूत विनय कुमार के बीच काबुल में एक बैठक के साथ फोन पर बातचीत हुई।

Viral वीडियो: शेर और शेरनी के बीच यह ‘रॉयल ​​अफेयर’ देखें …

BEST TRAVEL ACCESSORIES जो हर यात्री को ट्रेवल करते समय काम आएंगे

अफगान नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल ने कहा कि कोविद -19 महामारी का मुकाबला करने के लिए कुमार ने अफगानिस्तान के लिए भारत की निरंतर मदद की बात की, और मोहिब ने भारत को धन्यवाद दिया और अफगानिस्तान की "द्विपक्षीय साझेदारी के लिए मजबूत प्रतिबद्धता" की पुष्टि की। चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने अफगानिस्तान, नेपाल और पाकिस्तान के अपने समकक्षों के साथ एक आभासी बैठक की अध्यक्षता करने और चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (CPEC) सहित “चार-पक्षीय सहयोग” के लिए एक आभासी बैठक की अध्यक्षता करने के एक सप्ताह बाद दोनों पक्षों के बीच संपर्क आया।

top viral videos of this century

वांग ने यह भी कहा कि काठमांडू और काबुल को चीन-पाकिस्तान सहयोग से सीखना चाहिए और चार देशों को मिलकर CPEC का अफगानिस्तान तक विस्तार करना चाहिए। चीन-भारत सीमा गतिरोध की पृष्ठभूमि में आयोजित इस बैठक को नई दिल्ली में युद्धरत देखा गया। अफगानिस्तान में आतंकवादी हिंसा में स्पाइक और अफगान शांति प्रक्रिया में पाकिस्तान द्वारा निभाई जा रही भूमिका को लेकर भारत की भी गंभीर चिंताएं हैं।

Top MEN GROOMING प्रोडक्ट्स जो आपको AMAZON पर मिल जायेंगे

संयुक्त राष्ट्र की एक विशेषज्ञ टीम द्वारा प्रतिबंधित आतंकवादी समूहों के खिलाफ प्रतिबंधों के कार्यान्वयन की निगरानी करने वाली एक रिपोर्ट के बाद और अफगानिस्तान में लगभग 6,500 पाकिस्तानी आतंकवादी मौजूद थे, अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्री मसूद अंदाराबी ने सोमवार को कहा कि इस्लामिक स्टेट की खुरासान इकाई का नया नेता पाकिस्तान स्थित हक्कानी नेटवर्क का सदस्य था। “इस्लामिक स्टेट ऑफ़ खुरासान प्रांत-ISKP के नवनियुक्त नेता शहाब अल्महाजिर हक्कानी सदस्य हैं। हक्कानी और तालिबान अपने आतंकवाद को अफग के पार एक दैनिक आधार पर अंजाम देते हैं और जब उनकी आतंकवादी गतिविधियां राजनीतिक रूप से उन पर सूट नहीं करती हैं, तो वे इसे आईएसकेपी के अधीन कर देते हैं, “अंदाराबी ने ट्वीट किया।

यह हथिनी का Video देख लोग हुए Emotional… viral वीडियो में देखें

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये

Watch Funny Viral Videos of july…

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

कभी किसी हाथी को मसाज देते देखा है?… इस viral वीडियो में देखिये

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story