राष्ट्रीय

क्रिकेट की दुनिया के सबसे अमीर बोर्ड BCCI ने अपने स्टार खिलाड़ियों को 10 महीने में भुगतान नहीं किया...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:27 AM GMT
क्रिकेट की दुनिया के सबसे अमीर बोर्ड BCCI ने अपने स्टार खिलाड़ियों को 10 महीने में भुगतान नहीं किया...
x
क्रिकेट की दुनिया के सबसे अमीर बोर्ड BCCI ने अपने स्टार खिलाड़ियों को 10 महीने में भुगतान नहीं किया... दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड BCCI

क्रिकेट की दुनिया के सबसे अमीर बोर्ड BCCI ने अपने स्टार खिलाड़ियों को 10 महीने में भुगतान नहीं किया...

पहलवानों ने महात्मा से लिया पंगा, बाबा को आया गुस्सा ऐसे तोड़ा सबका गुरूर देखिये Viral Video

दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड BCCI ने दुनिया के कुछ सबसे अमीर क्रिकेटरों को अब तक 10 महीने के लिए भुगतान नहीं किया है। BCCI के 27 कुलीन अनुबंधित खिलाड़ियों को पिछले साल अक्टूबर के बाद से तिमाही किस्तों में से पहला प्राप्त होना बाकी है। बोर्ड ने दो टेस्ट, नौ एकदिवसीय और आठ टी 20 मैचों के लिए मैच फीस का भी वितरण नहीं किया है जो कि राष्ट्रीय टीम ने दिसंबर 2019 से खेला है।

Top MEN GROOMING प्रोडक्ट्स जो आपको AMAZON पर मिल जायेंगे

अनुबंधित क्रिकेटरों के लिए कुल रिटेनर राशि 99 करोड़ रुपये है, जिसमें ग्रेडिंग पर भुगतान किया गया है। जबकि ग्रेड A + के क्रिकेटरों विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को सालाना 7 करोड़ रुपये मिलते हैं, ग्रेड A, B और C के अन्य नियमित खिलाड़ियों को क्रमशः 5 करोड़ रुपये, 3 करोड़ रुपये और 1 करोड़ रुपये मिलते हैं। प्रत्येक टेस्ट, ODI और T20 की मैच फीस क्रमशः 15 लाख, 6 लाख और 3 लाख रुपये है। BCCI द्वारा सार्वजनिक की गई अंतिम बैलेंस शीट के अनुसार, मार्च 2018 तक उसके पास 5,526 करोड़ रुपये की नकदी और बैंक शेष थे, जिसमें फिक्स्ड डिपॉजिट में 2,992 करोड़ रुपये शामिल थे। अप्रैल 2018 में, बीसीसीआई ने स्टार टीवी के साथ 6,138.1 करोड़ रुपये के पांच साल के प्रसारण सौदे पर हस्ताक्षर किए।

दुनिया के सबसे भाग्यशाली लोग जो मौत के मुँह से बच निकले… देखें Video

अनुबंधित क्रिकेटरों में से आठ ने बीसीसीआई को पुष्टि की है कि उन्होंने 10 महीनों में क्रिकेट सितारों को उनका बकाया नहीं दिया है।

ELECTRONIC GADGETS जो AMAZON पर भारी डिमांड में है

इंडियन एक्सप्रेस ने कहा कि भुगतान को क्रेडिट नहीं किया गया है।

रितिक रोशन की फिल्म ‘एक पल का जीना’ के लिए यह जोड़ी का ऊर्जावान नृत्य इंटरनेट पर हिट है – देखें

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने टिप्पणी मांगने वाले ग्रंथों और कॉल का जवाब नहीं दिया। हालांकि, बोर्ड के सूत्रों ने देरी को आंशिक रूप से अनिश्चितता के लिए जिम्मेदार ठहराया। बोर्ड में दिसंबर से एक मुख्य वित्तीय अधिकारी नहीं है, और पिछले महीने से एक मुख्य कार्यकारी अधिकारी और महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) है। सूत्रों ने कहा, "इन महत्वपूर्ण प्रशासनिक पदों को पिछले डिस्पेंसरियों के अनुबंध के बाद भरा नहीं गया था, जो कि वर्तमान डिस्पेंसेशन द्वारा बढ़ाया नहीं गया है," सूत्रों ने कहा।

Best Sellers in Shoes & Handbags

BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने भी बोर्ड के संविधान के अनुसार अपना कार्यकाल समाप्त कर चुके है। बोर्ड ने सर्वोच्च न्यायालय से संविधान में "कूलिंग ऑफ" खंड को रद्द करने के लिए संपर्क किया है ताकि दोनों अपने पदों को बरकरार रख सकें। द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए, भारत के एक वरिष्ठ क्रिकेटर ने कहा कि बोर्ड आमतौर पर खिलाड़ियों को हर तीन महीने में अनुबंध बकाया के लिए चालान बढ़ाने के लिए कहता है।
"लेकिन इस बार, अनुबंधित क्रिकेटरों की नई सूची की घोषणा के बाद से हमने उनसे नहीं सुना। बीसीसीआई अनुबंध की राशि का भुगतान चार किश्तों में करता था, लेकिन अब हमें पता नहीं है कि भुगतान कब आएगा। कोई स्पष्टता नहीं है।
पिछले महीने, हमें फरवरी में न्यूजीलैंड दौरे के लिए चालान बढ़ाने के लिए कहा गया था। इस पैसे को अभी तक क्रेडिट नहीं किया गया है, ”क्रिकेटर ने नाम न छापने की शर्त पर बताया।

Watch Funny Viral Videos of july…

अनुबंध अक्टूबर से शुरू होते हैं, हालांकि इस बार खिलाड़ियों की सूची जनवरी में ही घोषित की गई थी।

kitchen के टॉप एक्सेसरीज इजी लाइफ के लिए वो भी कम दाम में

प्रथम श्रेणी और आयु वर्ग के क्रिकेटरों के भुगतान में भी देरी हुई है।
झारखंड, मुंबई, बंगाल, जम्मू और कश्मीर, पांडिचेरी, बड़ौदा, रेलवे, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई घरेलू खिलाड़ियों ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि पिछले सीज़न के लिए "पूर्ण बंदोबस्त" नहीं किया गया है। बीसीसीआई की वेबसाइट के अनुसार, सभी राज्य इकाइयों को क्रिकेट गतिविधियों के लिए वार्षिक सब्सिडी के हिस्से के भुगतान के रूप में प्रत्येक में 10 करोड़ रुपये का श्रेय दिया गया है।

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram
, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story