राष्ट्रीय

मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन से पहले कोरोना संकट, रामलला के पुजारी और 16 पुलिसकर्मी संक्रमित हुए

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:26 AM GMT
मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन से पहले कोरोना संकट, रामलला के पुजारी और 16 पुलिसकर्मी संक्रमित हुए
x
रामलला जन्मभूमि में मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन होना है. लेकिन उसके ऐन वक़्त पहले ही रामलला पुजारी एवं 16 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित

लखनऊ. 5 अगस्त को अयोध्या में बहुप्रतीक्षित रामलला जन्मभूमि में मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन होना है. इसमें देश के प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे. लेकिन उसके ऐन वक़्त पहले ही रामलला के पुजारी एवं सुरक्षा में तैनात 16 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हो गए.

अब अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम पर कोरोना संकट मंडराने लगा है. राम जन्मभूमि के पुजारी प्रदीप दास कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वह प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास का शिष्य हैं.

इनके साथ चार पुजारी रामलला की सेवा करते हैं. कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रदीप दास को होम क्वारनटीन कर दिया गया है. साथ ही सभी 16 पुलिसकर्मियों को भी होम क्वारनटीन किया गया है.

5 अगस्त को पूरा होने जा रहा है 29 साल पहले मोदी का किया हुआ वादा

गौरतलब है कि राम जन्मभूमि मंदिर का भूमि पूजन कार्यक्रम 5 अगस्त को होने वाला है. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत 200 लोग शिरकत करने वाले हैं. कोरोना के कारण भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए अधिक लोगों को न्योता नहीं जा रहा है. सिर्फ चुनिंदा लोगों को ही शिलान्यास कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है.

कोरोना के कारण भूमिपूजन कार्यक्रम के लिए जन्म भूमि परिसर में 50-50 लोगों के अलग-अलग ब्लॉक में करीब 200 लोग मौजूद होंगे. 50 की संख्या में देश के बड़े साधु-संत मौजूद रहेंगे, 50 की संख्या में देश के बड़े नेता और आंदोलन से जुड़े लोग रहेंगे. इनमें लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती और कल्याण सिंह शामिल हैं.

IAF प्रमुख नही चाहते थे बोफोर्स जैसा हो राफेल का हाल, पढ़िए पूरी खबर

राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन यूं तो 5 अगस्त को होगा, मगर 3 अगस्त से ही अयोध्या में उत्सव शुरू हो जाएगा. यहां दीवाली जैसा माहौल बनाया जाएगा. इस दौरान प्रशासन की ओर से शहर में लाखों दिए जलाए जाएंगे. साथ ही आम लोगों से अपील की जाएगी कि वो अपने घरों के बाहर दिए जलाएं.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story