राष्ट्रीय

अंबाला एयरबेस पहुंचे पांचो Rafale Fighter Jet, दिया गया Water Salute, देखें Video

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:26 AM GMT
अंबाला एयरबेस पहुंचे पांचो Rafale Fighter Jet, दिया गया Water Salute, देखें Video
x
भारतीय वायुसेना की शक्ति में आज बढ़ोत्तरी हुई है. फ्रांस से उड़ान भरने के बाद पांच Rafale Fighter Jet अंबाला एयरबेस में लैंड हो चुके हैं. जहाँ

भारतीय वायुसेना की शक्ति में आज बढ़ोत्तरी हुई है. फ्रांस से उड़ान भरने के बाद पांच Rafale Fighter Jet अंबाला एयरबेस में लैंड हो चुके हैं. जहाँ उनका स्वागत Water Salute के साथ हुआ है.

इस दौरान वायुसेना चीफ RKS भदौरिया भी मौजूद रहे. फ्रांस से मिलने वाली Rafale Fighter Jet की ये पहले खेप है. इन विमानों ने मंगलवार को फ्रांस से उड़ान भरी थी, जिसके बाद ये UAE में रुके और बुधवार दोपहर को अंबाला पहुंचे.

यह भी पढ़ें: Sushant Suicide Case: रिया चक्रबर्ती पर लटक रही है गिरफ्तारी की तलवार, संजय दत्त के वकील से ले रहीं हैं कानूनी सलाह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की ओर से ट्वीट कर वायुसेना को बधाई दी गई. राजनाथ सिंह ने कहा कि राफेल का मिलना वायुसेना के इतिहास में क्रांतिकारी बदलाव होगा और दुश्मन नज़र डालने से पहले कई बार सोचेगा.

बता दें कि इन Rafale Fighter Jet को अभी आधिकारिक रूप से वायुसेना में शामिल नहीं किया गया है, इंडक्शन के लिए अलग से पूरी सेरेमनी होगी.

राफेल विमान को वायुसेना की गोल्डन ऐरो 17 स्क्वाड्रन में शामिल किया जाएगा. इसने कारगिल युद्ध में अहम भूमिका निभाई थी और भारत की सबसे पुरानी स्क्वाड्रन में से एक है.

यह भी पढ़ें : शिक्षा क्षेत्र में अव्यवस्था को खत्म करने के लिए बोर्ड परीक्षाओं में बदलाव, शिक्षा पर आज हो सकते हैं बड़े फैसले

चीन के साथ जारी तनाव के बीच भारत को आज ताकतवर लड़ाकू विमान मिल रहे हैं, जिनकी तैनाती उत्तर भारत के बेस पर ही की जा रही है ताकि मुश्किल वक्त के दौरान दुश्मन को मज़ा चखाया जा सके.

National/International ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story