राष्ट्रीय

राजस्थान में जारी है सियासी उठापटक, सचिन पायलट को मनाने में जुटी कांग्रेस, जानिए ताजा हाल...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:25 AM GMT
राजस्थान में जारी है सियासी उठापटक, सचिन पायलट को मनाने में जुटी कांग्रेस, जानिए ताजा हाल...
x
सचिन पायलट ने एक बार फिर राजस्थान सरकार के दावों पर पानी फेर दिया. सचिन ने दावा किया है कि 30 विधायक उनके समर्थन में हैं, सरकार अल्पमत में

नई दिल्ली. राजस्थान में सियासी उठापटक अभी भी जारी है. सोमवार को गहलोत सरकार का विधायकों का समर्थन देख लग रहा था जैसे सरकार में सबकुछ ठीक हो गया है. गहलोत ने भी दावा किया था की उन्हें 109 विधायकों का समर्थन प्राप्त है. सरकार सुरक्षित है. लेकिन सचिन पायलट ने एक बार फिर राजस्थान सरकार के दावों पर पानी फेर दिया. सचिन ने दावा किया है कि 30 विधायक उनके समर्थन में हैं, सरकार अल्पमत में है.

एक बार फिर राजस्थान के गहलोत सरकार की विधायकों की बैठक बुलाई गई है. इसमें फिर से उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को आमंत्रण भेजा गया है. जबकि सचिन ने साफ़ किया है कि वे किसी बैठक में शामिल नहीं होने वाले. मंगलवार को होने वाली इस बैठक में सचिन पायलट को शामिल करने और मनाने के लिए कांग्रेस जुट गई है. फिर भी कांग्रेस के हाँथ अभी तक खाली दिख रहें हैं.

देश में 9 लाख के पार हुए कोरोना संक्रमित, रोज मिलने वाले सबसे अधिक संक्रमितों में भारत दूसरे पायदान पर

यहाँ बता दें सचिन पायलट के ऑफिस से एक 10 सेकण्ड का वीडियो जारी किया गया. जिसमें 15-20 विधायकों के पायलट के साथ होने का दावा किया गया है. जबकि मुख्यमंत्री ने भी 109 विधायकों के समर्थन की बात कही है. जिसमें से 104 विधायकों बैठक में उपस्थित होकर गहलोत सरकार को समर्थन दिया है, जबकि 4 विधायकों ने उन्हें समर्थन पत्र भेजा है.

आज जयपुर जा सकते हैं सचिन समर्थक कांग्रेस एवं निर्दलीय विधायक

सचिन पायलट के समर्थन वाले विधायकों के आज जयपुर जाने की खबर भी मिल रही है. इनमें 15 विधायक कांग्रेस और 5 निर्दलीय बताए जा रहें हैं. बताया जा रहा है विधायक जयपुर जाने की तैयारी में हैं.

Narottam Mishra के इस बयान से मचा हड़कंप, Shivraj का नाम न लेकर कहा- शीर्ष नेतृत्व ने मुझ पर किया भरोसा

संकट ही नहीं तो सभी विधायक होटल में क्यों ?

इधर, सवाल यह भी खड़ा होता है की जब गहलोत सरकार को 109 विधायकों का समर्थन प्राप्त है, तो उन्हें होटल में क्यों रखा गया है? गहलोत के मुताबिक 104 विधायको ने प्रत्यक्ष रूप से उपस्थित होकर उन्हें समर्थन दिया है, जबकि 4 विधायकों ने पत्र के जरिए समर्थन दिया है. परन्तु सोमवार की बैठक ख़त्म होने के बाद जिस तरह से विधायकों को बस में बैठाकर होटल के लिए रवाना किया गया है, उससे तो यही लगता है कि गहलोत सरकार पर संकट के बादल अभी भी बने हुए हैं.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story