मुख्यमंत्री गहलोत ने रोका सचिन पायलेट के 3,024 करोड़ रूपए, मचा हड़कंप

Rajasthan Political Crises : सचिन पायलट के बगावती तेवर, कांग्रेस का दावा- सरकार सुरक्षित, 109 विधायकों ने समर्थन पत्र सौंपा

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

Rajasthan Political Crises / जयपुर. राजस्थान के उपमुख्यमंत्री एवं पीसीसी चीफ सचिन पायलट के बगावती तेवर से राजस्थान की सत्ता हिलती दिख रही है. यूं कहें तो राजस्थान में गलहोत सरकार गिरने की कगार पर है. 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गलहोत और राजस्थान मामलों के कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडेय का कहना है कि सरकार पूरी तरह से सुरक्षित है, हमें 109 विधायकों ने अपना समर्थन पत्र सौंपा है.

उन्होंने बताया कि आज राजस्थान में कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई है, जिसमें सभी विधायक उपस्थित होंगे, इसके लिए पार्टी द्वारा व्हिप भी जारी की गई है.

CM SHIVRAJ ने किया मध्यप्रदेश के 28 मंत्रियों के विभागों का बंटवारा

इस बीच मीडिया रिपोर्ट्स आ रही यही कि सचिन पायलट ने 30 विधायकों के साथ बगावत की बात कही है, और आज वे उन सभी विधायकों के साथ जेपी नड्डा के हांथों भाजपा का दामन थाम सकते हैं. 

राजस्‍थान में जारी सियासी खींचतान के बीच राज्‍य इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट कोटा, जयपुर सहित कई जगह तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. यह कार्रवाई कर चोरी के मामले में हो रही है.

राजस्‍थान में कांग्रेस नेता धर्मेंद्र राठौर और राज्य कांग्रेस कार्यालय के सदस्य राजीव अरोड़ा के कार्यालय और आवास सहित कई स्‍थानों पर छापेमारी की जा रही है. होटल फेयरमाउंट में भी छापेमारी की जा रही है, जहां कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद पार्टी के विधायकों को ठहराया जाना था.

नक्सलियों ने झारखंड के पश्चिमी सिंहभूमि जिले में वन विभाग की इमारतों को ब्लास्ट से उड़ा दिया

अशोक गहलोत के आवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुरू हो गई है. इसमें 90 से अधिक विधायकों के शामिल होने की बात कही जा रही है. कांग्रेस के राजस्‍थान मामलों के प्रभारी अविनाश पांडे ने इससे पहले गहलोत सरकार को 109 विधायकों का समर्थन होने की बात कही थी.

राजस्‍थान में जारी सियासी संकट के बीच छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि सचिन पायलट अब बीजेपी में हैं. उनका यह बयान ऐसे समय में आया है, जबकि गहलोत सरकार से नाराजगी के बीच सचिन पायलट दिल्‍ली में डेरा डाले हुए हैं और उनके बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की चर्चाएं भी हो रही थीं. हालांकि बाद में उन्‍होंने ट्वीट कर कहा कि वह ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया की बात कर रहे थे और गलती से उन्‍होंने सचिन पायलट का नाम ले लिया.

योगी सरकार का बड़ा फैंसला : अब हफ्ते में दो दिन लॉकडाउन रहेगा उत्तरप्रदेश

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Facebook Comments