राशन कार्ड को लेकर आई बड़ी खबर, 31 जुलाई के पहले आधार से लिंक नहीं कराया तो...

राशन कार्ड को लेकर आई बड़ी खबर, 31 जुलाई के पहले आधार से लिंक नहीं कराया तो…

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

राशन कार्ड को लेकर आई बड़ी खबर, 31 जुलाई के पहले आधार से लिंक नहीं कराया तो…

राशन कार्ड को लेकर अब बड़ी खबर सामने आ रही है. आपको बता दे की केंद्र सरकार ने राज्यों में अलग-अलग रहे राशन कार्ड को अब एक कर दिया है. मोदी सरकार ने ‘वन नेशन, वन राशन कार्ड’ स्कीम भी शुरू कर दी है। ऐसे में राशन कार्ड को आधार से लिंक कराने की अंतिम तिथि 31 जुलाई कर दी है। इस तारीख तक राशन को आधार से लिंक नहीं कराने पर लाभार्थी को पीडीएस से सस्‍ता राशन नहीं मिलेगा। केंद्र सरकार ने बताया की राशन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने के लिए गांव के ई मित्र, पटवारी और ग्राम सचिव से मदद ले सकते है. 

विकास दुबे के घर की दीवारों से भारी मात्रा में निकली ऐसी चीजे, कानपुर पुलिस ने दी चौकाने वाली जानकारी

ऐसे करे आधार से राशन कार्ड लिंक

इन स्टेप्स को फॉलो कर लिंक हो जाएगा आधार से राशन कार्ड राशन कार्ड को आधार से लिंक करने के लिए (UIDAI) की वेबसाइट uidai.gov.in पर जाये। इसके बाद ‘Start Now’ के ऑप्शन पर क्लिक करें। इसके बाद अपना पता भरें और फिर ‘Ration Card’ बेनिफिट टाइप को चुनें। राशन कार्ड स्कीम को चुनकर इसमें राशन कार्ड नंबर, आधार नंबर, ई-मेल एड्रेस और मोबाइल नंबर दर्ज करें। इसके बाद आपके रजिस्टर्ड मोबाइल पर आए वन-टाइम पासवर्ड (OTP) को दर्ज करें। स्क्रीन पर आए प्रक्रिया को पूरी होने के नोटिफिकेशन को पोस्ट करें। आवेदन वेरिफिकेशन होने के बाद राशन कार्ड आधार से लिंक हो जाएगा।

मध्यप्रदेश / शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल में अब पोर्टफोलियो का पेंच फंसा

ITR Filing Deadline / आयकर विभाग ने आईटीआर फाइल करने की डेडलाइन बढ़ाई, जानिए क्या हुई नई तारिख

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

 

 

Facebook Comments