राष्ट्रीय

सेवा भारती की ओर से आयोजित शिविरों में 881 यूनिट रक्तदान

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:25 AM GMT
सेवा भारती की ओर से आयोजित शिविरों में 881 यूनिट रक्तदान
x
सेवा भारती की ओर से आयोजित शिविरों में 881 यूनिट रक्तदानकोरोना काल में सेवा भारती समिति की ओर 'चिकित्सक दिवस' पर जयपुर जिले में

सेवा भारती की ओर से आयोजित शिविरों में 881 यूनिट रक्तदान

कोरोना काल में सेवा भारती समिति की ओर 'चिकित्सक दिवस' पर जयपुर जिले में आयोजित विभिन्न रक्तदान शिविरों में 881 यूनिट रक्तदान हुआ। यह रक्तदान शिविर जयपुर महानगर और फुलेरा खंड के पांच-पांच स्थानों पर आयोजित हुये । रक्तदान का संकलन विभिन्न रक्त बैंकों में कराया गया है।

70 लाख किसानों को मिले Kisan credit card, ऐसे करे आवेदन, पढ़िए

जयपुर में रक्तदान शिविर में अपेक्स हॉस्पिटल, मालवीय नगर, स्वास्थ्य कल्याण ब्लड बैंक, मिलाप नगर, सेवा सदन, सेवा भारती कार्यालय, सहकर मार्ग और अचलेश्वर महादेव मंदिर, शास्त्री नगर में बुधवार को आयोजित हुए। जयपुर में 96 यूनिट रक्तदान हुआ। वहीं फुलेरा के रामद्वारा, कुमावत धर्मशाला स्कूल की ढाणी काचरोदा, सेठ हरिकिशन सोमाणी आदर्श विद्या मंदिर सांभर लेक, बाग के बालाजी नरेना और राजकीय चिकित्सालय फुलेरा में आयोजित हुए। इन पांचों शिविरों में 785 यूनिट रक्तदान हुआ।

भारतीय सेना ने जम्मू और कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर एक पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया

सेवा भारती के प्रांत संगठन मंत्री श्री द्वारका प्रसाद ने बताया कि भगवान ना करे कभी किसी व्यक्ति को रक्त की आवश्कता पड़े, परन्तु फिर भी आवश्यकता पड़ जाए तो वर्ष के 365 दिन 24 घंटे हमारे स्वयंसेवक रक्तदान के लिए तत्पर रहते हैं। वर्तमान समय में जयपुर में सभी ब्लड बैंकों में रक्त का अभाव है। इसका कारण रक्तदान शिविर नहीं लगना है। हमारे द्वारा किया गया रक्तदान किसी जरूरतमंद की जान बचाने में काम आ सकता है। इस बात को ध्यान में रखकर सेवा भारती समिति ने चिकित्सक दिवस पर चिकित्सकों के सम्मान में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया ।
[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story