राष्ट्रीय

आयुष मंत्रालय द्वारा इसे 'Covid-19 Management दवा' कहने के बाद जल्द ही कोरोनिल दुकानों में होगा

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:25 AM GMT
आयुष मंत्रालय द्वारा इसे Covid-19 Management दवा कहने के बाद जल्द ही कोरोनिल दुकानों में होगा
x
आयुष मंत्रालय द्वारा इसे 'Covid-19 Management' कहने के बाद जल्द ही कोरोनिल दुकानों में होगाआयुर्वेदिक कोरोनिल की उपलब्धता की घोषणा

आयुष मंत्रालय द्वारा इसे 'Covid-19 Management' कहने के बाद जल्द ही कोरोनिल दुकानों में होगा

आयुर्वेदिक कोरोनिल की उपलब्धता की घोषणा करते हुए- अब से देश भर में प्रतिरक्षा बढ़ाने वाली दवा, योग गुरु स्वामी रामदेव ने बुधवार को कहा कि आयुष मंत्रालय के साथ सभी मुद्दों को हल कर दिया गया है और उनकी आयुर्वेदिक दवा को 'कोविद -19 प्रबंधन' के रूप में लेबल किया गया है।

यह बताते हुए कि पतंजलि योगपीठ ने कोविद -19 पॉजिटिव रोगियों पर कोरोनिल, स्वेसारी और एयू टैला के नैदानिक ​​नियंत्रण परीक्षणों को पूरा करने में सभी कानूनी प्रक्रियाओं का पालन किया, स्वामी रामदेव ने बुधवार को हरिद्वार में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बताया कि सफल नैदानिक ​​नियंत्रण दवा लेने के बाद। स्पर्शोन्मुख और हल्के रोगियों पर परीक्षण, पतंजलि गंभीर रोगियों पर उन्नत चरण अनुसंधान भी कर रहा है।

China को एक और झटका, National Highway Project में भी नहीं शामिल होने देगा भारत

“आयुष विभाग के साथ सभी मुद्दों को हल कर दिया गया है और हमारी आयुर्वेदिक दवा को कोविद -19 प्रबंधन दवा के रूप में लेबल किया गया है। यह उचित है और यह साबित करता है कि पतंजलि ने कुछ भी गलत नहीं किया है, लेकिन सभी कानूनी प्रक्रियाओं का पालन किया है। हमारे कोविद -19 प्रतिरक्षा बूस्टर पूरी तरह से अमूर्त हैं और गिलोय, तुलसी, अश्वगंधा जैसी आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों के यौगिक हैं और कोरोनोवायरस रोगियों के उपचार में प्रभावी हैं। जल्द ही यह कॉइवेड -19 इम्युनिटी बूस्टर किट पूरे देश में उपलब्ध होगी और हम उन राज्यों के साथ भी बातचीत कर रहे हैं जहां कुछ भ्रम के कारण कोरोनिल की बिक्री का विरोध किया जा रहा था, ”स्वामी रामदेव ने कहा।

उन्होंने कहा कि लाइसेंस मांगने की प्रक्रिया, क्लिनिकल परीक्षण, वैज्ञानिक दस्तावेज से लेकर सभी आवश्यक दस्तावेजों को प्रस्तुत करने और परीक्षण के बाद पतंजलि ने एक-एक नियम का पालन किया लेकिन अनुचित भ्रम और संदेह पैदा किए गए, जो कि एक प्रतिरक्षा बनाने के लिए उनके ईमानदार प्रयासों को विफल करने के लिए बनाए गए थे। कोविद -19 के लिए आयुर्वेदिक चिकित्सा को बढ़ावा देना।

चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगते ही, सोशल मीडिया पर आई Memes की बाढ़ देखिये मजेदार Memes यहाँ

पतंजलि के कोरोनाइल पर आकांक्षा रखने वालों के बारे में बताते हुए, स्वामी रामदेव ने कहा कि योग और आयुर्वेद प्राचीन समय की चिकित्सा हैं और समाज के कुछ क्षेत्रों में समर्थक एलोपैथिक समर्थकों, ड्रग माफिया और बहु-राष्ट्रीय कंपनियों को आयुर्वेद के माध्यम से स्वास्थ्य और चिकित्सा के क्षेत्र में पतंजलि योगपीठ द्वारा किया गया उल्लेखनीय काम को स्वीकार नहीं किया जा रहा है।

"ड्रग माफिया, बहुराष्ट्रीय कंपनियां और देश विरोधी ताकतें मुझे जेल में डालना चाहती हैं," उन्होंने कहा।

Coronil / Patanjali का U-turn, Coronavirus की दवा नहीं बनाई

तीन साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा का जिक्र करते हुए, पतंजलि अनुसंधान संस्थान के उद्घाटन के दौरान, स्वामी रामदेव ने कहा कि पीएम मोदी ने तब सुझाव दिया था कि पतंजलि आयुर्वेद को प्रमाण-आधारित चिकित्सा के रूप में स्थापित करे, जिसके लिए पतंजलि पिछले कुछ वर्षों से हैं। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए चौबीसों घंटे काम करने वाले 500 वरिष्ठ आयुर्वेद शोधकर्ताओं और चिकित्सकों की एक समर्पित टीम के साथ बेहद ध्यान केंद्रित किया।

TikTok स्टार Shivani नहीं करती थी मुझसे बात इसलिए कर दिया था Murder

समय आ गया है कि आयुर्वेद को औषधीय दर्जा दिया जाए। हम एक विनम्र पृष्ठभूमि से हैं, द्रष्टा हैं, भगवा वस्त्र पहनते हैं लेकिन हमारा योग-आयुर्वेद आधारित काम और बुनियादी ढाँचा कुछ खंडों के साथ ठीक नहीं चल रहा है जिसके परिणामस्वरूप हम अनावश्यक रूप से विवादों में घसीटे जा रहे हैं, “स्वामी रामदेव

पतंजलि योगपीठ के महासचिव आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि पतंजलि ने डेंगू, उच्च रक्तचाप, अस्थमा, स्वाइन फ्लू जैसी दस से अधिक बीमारियों के लिए नैदानिक ​​परीक्षण किए हैं और यह पहली बार नहीं है जब वे वायरोलॉजी परीक्षण कर रहे हैं।

वायरल न्यूज़ के लिए : Ajeeblog.com विजिट करिये ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story