राष्ट्रीय

5 लाख की रिश्वत के साथ गिरफ्तार हुई महिला सब इंस्पेक्टर, ब्लैकमेलिंग का लगा आरोप

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 5:58 AM GMT
5 लाख की रिश्वत के साथ गिरफ्तार हुई महिला सब इंस्पेक्टर, ब्लैकमेलिंग का लगा आरोप
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

जयपुर: एसीबी टीम ने जयपुर के शिप्रापथ थाने में तैनात 2010 बैच की एक महिला सब इंस्पेक्टर को 5 लाख रुपए की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. इस पूरे प्रकरण में एसीबी टीम ने आरोपी महिला सब इंस्पेक्टर बबीता के पति अमरदीप को भी गिरफ्तार किया है. एसीबी के मुताबिक महिला सब इंस्पेक्टर का पति रिश्वत की राशि लेने मौके पर पहुंचा था.आरोपी महिला सब इंस्पेक्टर बबीता का पति पेशे से हाईकोर्ट में वकील बताया जा रहा है.

खबर के मुताबिक राजधानी के शिप्रापथ थाने की सब इंस्पेक्टर बबीता ने शिकायतकर्ता को ब्लैकमेल कर 50 लाख रुपए की रिश्वत की मांग की थी. सौदा 45 लाख रुपए में तय हुआ. रिश्वत की राशि को 9 किस्तों में देना तय किया गया था. शिकायतकर्ता रिश्वत राशि की पहली किस्त 5 लाख रुपए लेकर मंगलवार शिप्रापथ थाने के सामने स्थित रेस्टोरेंट में पहुंचा. जहां सब इंस्पेक्टर बबीता अपने पति के साथ मौजूद थी.

लेकिन जैसे ही शिकायतकर्ता ने 5 लाख रुपए बबीता को सौंपे वैसे ही वहां मौजूद एसीबी टीम के अधिकारियों ने बबीता और उसके पति को रिश्वत राशि के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. सब इंस्पेक्टर को ट्रैप करने के बाद एसीबी की एक टीम आरोपी सब इंस्पेक्टर के घर पर भी तलाशी लेने पहुंची. एसीबी के अधिकारी रणजीत के मुताबिक आरोपी सब इंस्पेक्टर बबीता ने शिकायतकर्ता को कानूनी कार्रवाई करने का भय दिखाकर ब्लैकमेल किया और रिश्वत की मांग की.

खबरों के मुताबिक शिकायतकर्ता की एक ऑनलाइन कंपनी है जो विज्ञापन बनाने का काम करती है. कुछ समय पहले शिकायतकर्ता ने अपने ऑनलाइन कंपनी का ट्रांजैक्शन मोड ऐसा रखा था जो कि आरबीआई द्वारा अवैध घोषित था. लेकिन इसी दौरान कॉल रिकॉर्ड के जरिए इसकी जानकारी सब इंस्पेक्टर बबीता के हाथ लग गई. जिसके बाद बबीता ने शिकायतकर्ता को यह कहते हुए धमकाया कि उसकी कंपनी ने ट्रांजैक्शन के लिए अवैध तरीके का इस्तेमल किया है .इसलिए अब पुलिस उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करेगी.

हालांकि इस संबंध में पुलिस ने थाने में कोई शिकायत या मुकदमा दर्ज नहीं किया लेकिन सब इंस्पेक्टर बबीता ने कंपनी के मालिक को मुकदमें में फंसाने की धमकी देकर ब्लैकमेल कर रही थी. तब कंपनी के मालिक ने एसीबी मुख्यालय पहुंचकर सब इंस्पेक्टर बबीता की शिकायत दर्ज करवाई. जिसके बाद एसीबी ने शिकायत का सत्यापन करने के बाद इस कार्रवाई को अंजाम दिया. फिलहाल एसीबी की टीम आरोपी महिला सब इंस्पेक्टर बबीता और उसके पति से पूछताछ में जुटी हुई है.

Next Story
Share it