राष्ट्रीय

LOC के नजदीक ‘भारतीय जासूसी ड्रोन’ को मार गिराय- पाकिस्तानी सेना का दावा

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:25 AM GMT
LOC के नजदीक ‘भारतीय जासूसी ड्रोन’ को मार गिराय- पाकिस्तानी सेना का दावा
x
LOC के नजदीक ‘भारतीय जासूसी ड्रोन’ को मार गिराय- पाकिस्तानी सेना का दावा पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) ने रविवार को दावा किया कि

LOC के नजदीक ‘भारतीय जासूसी ड्रोन’ को मार गिराय- पाकिस्तानी सेना का दावा

पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) ने रविवार को दावा किया कि उसने नियंत्रण रेखा (Line of Control) पर हवाई क्षेत्र (Air Space) का उल्लंघन कर आए भारत (India) के ‘एक जासूसी ड्रोन’ (Spy Drone) को मार गिराया है. पाकिस्तान की सेना द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक, यह घटना नियंत्रण रेखा के नजदीक हॉट स्प्रिंग सेक्टर (Hot Spring Sector) में हुई. पाकिस्तानी सेना ने बताया कि भारत का जासूसी ड्रोन नियंत्रण रेखा से 850 मीटर भीतर उनके कब्जे वाले क्षेत्र में आ गया था जिसे मार गिराया गया.

दो बेहद ख़ास Foldable Smartphone लांच कर सकती है Samsung

बयान में दावा किया गया कि इस साल यह नौवां भारतीय ड्रोन है जिसे पाकिस्तानी सेना ने मार गिराया है. हालांकि, भारत, पाकिस्तान के ऐसे दावों को सिरे से खारिज कर चुका है. उल्लेखनीय है कि पिछले साल 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (Central Reserve Police Force) के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले में 40 जवानों के शहीद होने के बाद, प्रतिक्रिया में 26 फरवरी को पाकिस्तान (Pakistan) के बालाकोट (Balakot) स्थित जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-E-Mohammad) के प्रशिक्षण शिविर पर भारतीय वायुसेना (Indian Airforce) ने एयर स्ट्राइक (Air Strike) किया जिसके बाद से ही दोनों देशों के संबंध तनावपूर्ण बने हुए हैं.

BIG NEWS: TikTok और Likee जैसे Chinese Apps डिलीट करने पर मिलेगी ये चीज़ फ्री, पढ़िए

लगातार सीजफायर उल्लंघन कर रहा है पाक

गत वर्ष 26 फरवरी को भारत की कार्रवाई के जवाब में पाकिस्तान (Pakistan) ने भी 27 फरवरी को भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की कोशिश की थी. दोनों देशों के संबंधों में समय उस समय और तनाव बढ़ गया जब गत वर्ष पांच अगस्त को भारत ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले, संविधान के अनुच्छेद-370 के अधिकतर प्रावधानों को निरस्त कर दिया. इसके बाद से ही एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से बिना किसी उकसावे के लगातार सीजफायर उल्लंघन होता रहा है. पाकिस्तान की इस कार्रवाई से आम नागरिकों के लिए भी मुश्किलें बनी रहती हैं.

हाथी के बच्चे ने जंगल में दिखाई ऐसी शरारत,देखें Viral Video

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story