मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश: चाय वाले की बेटी करेगी आसमान की सैर, Indian Airforce की Fighter Jet Pilot बनी आंचल

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:24 AM GMT
मध्यप्रदेश: चाय वाले की बेटी करेगी आसमान की सैर, Indian Airforce की Fighter Jet Pilot बनी आंचल
x
मध्यप्रदेश. नीमच जिले के एक चाय बेंचने वाले बेटी अब आसमान की सैर करेगी. चाय विक्रेता की बेटी आंचल Indian Airforce की Fighter Jet Pilot

मध्यप्रदेश. प्रदेश के नीमच जिले के एक चाय बेंचने वाले बेटी अब आसमान की सैर करेगी. चाय विक्रेता की बेटी आंचल Indian Airforce की Fighter Jet Pilot के रूप में चुनी गई है. सीएम ने आंचल को वायुसेना में चयनित होने पर बधाई दी है एवं कहा है की रौशन थी धरती तुझसे, अब रौशन होगा आसमां भी. दुआओं पर परवाज करो, रौशन कर दो जहां भी.

विंध्य के लाल ने किया कमाल, बॉलीवुड में चमके रीवा के धीरेन्द्र तिवारी

बता दें मध्यप्रदेश के नीचम में चाय की दुकान लगाने वाले सुरेश गंगवाल की बेटी आंचल गंगवाल (Anchal Gangwal) का चयन भारतीय वायुसेना (Indian Airforce) में हुआ है. अब आंचल वायुसेना के पायलेट (Indian Airforce Pilot) के तौर पर फाइटर जेट प्लेन (Fighter Jet Plane) उड़ाएंगी.

Viral video: सुशांत सिंह राजपूत की 3डी रंगोली हो रही वायरल

सीएम ने ट्वीट में लिखा है की "अंधेरों को चीरकर फिर एक बेटी 'आंचल' ने रच दिया है इतिहास, ऐसे ही बढ़ती रहें बेटियां, यही तो हैं हम सबका गौरव और अभिमान भी. बेटी आंचल को स्नेह और आशीर्वाद! माता-पिता को बहुत-बहुत बधाई! नीमच में चाय की दुकान लगाने वाले सुरेश गंगवाल जी की बेटी आंचल अब वायुसेना में फाइटर प्लेन उड़ायेगी. मध्यप्रदेश को गौरवान्वित करने वाली बेटी आंचल अब देश के गौरव और सम्मान की रक्षा के लिए अनंत आकाश की ऊंचाइयों में उड़ान भरेगी."

इसके पहले मध्यप्रदेश के ही रीवा जिले की अवनि चतुर्वेदी (Avani Chaturvedi) 2016 में भारत की पहली महिला फाइटर पायलेट (First woman fighter pilot in india) बनीं थी.

Malaika Arora के कपडे देख ट्रोल हुए यूजर्स, कहा पहना ही क्यों ‘बिकीनी पहन लेतीं ‘

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter
, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story